Ad Code


कोपवा गाँव में निशुल्क स्वास्थ्य जांच शिविर का हुआ आयोजन, सैकड़ों गरीबों को मिला स्वास्थ्य लाभ- buxar-friday-mungav-village


बक्सर । शुक्रवार को मुंगाव पंचायत के कोपवां गाव स्थित समुदायिक भवन में निशुल्क स्वास्थ्य शिविर का आयोजन किया गया। शिविर में इलाके के सैकड़ों मरीजों की जांच कर उन्हें मुफ्त दवा का वितरण किया गया। यह स्वास्थ्य शिविर मुंगाव पैक्स अध्यक्ष सनमुन सिंह की देखरेख में आयोजित हुआ, जिसमें होमियोपैथिक के प्रसिद्ध चिकित्सक डॉ संजीव कुमार सिंह ने मरीजों की जांच कर उन्हें दवा वितरित किया। वही स्वास्थ्य शिविर के आयोजनकर्ता पैक्सध्यक्ष सुनमुन सिंह ने कहा कि मानव सेवा से बड़ा काई धर्म नहीं है। वही शिक्षाविद प्रदीप कुमार सिंह उर्फ प्रिंस जी ने कहा कि गरीबों और असहाय लोगों की सेवा करना एक पुण्य का काम है। ऐसे बीमार मरीज जो अपना इलाज नहीं करा पाते उनके लिए निशुल्क स्वास्थ्य जांच शिविर का आयोजन कर ग्रामीण स्तर पर लोगों को स्वास्थ्य लाभ देने अपने आप मे एक अच्छी पहल है. 

प्रिंस सिंह ने बताया कि शिविर के दौरान चिकित्सक ने लोगों का ब्लड प्रेशर, शुगर आदि की जांच की और साथ ही ठंड के इस मौसम में स्वस्थ रहने के लिए क्या क्या सावधानियां बरतनी चाहिए इस बात की जानकारी भी दी। चिकित्सकों ने सुबह के समय व्यायाम करने पर जोर दिया। उन्होंने बताया कि सर्दी के मौसम में अक्सर लोगों को जोड़ों के दर्द की शिकायत रहती है, साथ ही तापमान कम होने के कारण शारीरिक कार्यशीलता भी धीमी पड़ जाती है। ऐसे में यदि सुबह व्यायाम से दिन की शुरुआत करेंगे तो पूरे दिन ठीक रहेंगे। 



इसके अलावा सर्दियों की शुरुआत में कभी सर्दी कम तो कभी ज्यादा रहती है। इसलिये कपड़े पहनने में लापरवाही न करें। सर्दी कम रहने पर भी गर्म कपड़ों से परहेज न करें। ठंड का प्रकोप सबसे पहले सिर, हाथों व पैरों पर होता है, इसलिए शरीर को ढक कर रखें। शिविर को सफल बनाने में डॉ संजीव कुमार, रौशन सिंह, शेर सिंह, प्रदीप सिंह और अखिलेश मिश्र आदि ने सराहनीय भूमिका निभाई। वही शिविर में मुफ्त दवा पाने वाले मरीजों में खुशी देखी गई। 













................. ................. ............... ..............
Send us news at: buxaronlinenews@gmail.com
ख़बरें भेजें और हम पहुंचाएंगे, 
आपकी खबर को सही जगह तक...






 

Post a Comment

0 Comments

Close Menu