Ad Code


अंतर्राज्यीय निशानेबाजी प्रतियोगिता में शिवांशु व राजवीर ने सात मेडल जीत जिले का नाम किया रौशन- shooting competition




(बक्सर ऑनलाइन न्यूज़):- कहा जाता है कि प्रतिभा किसी उम्र की मोहताज नहीं होती. इसी कहावत को चरितार्थ करते हुए अनुमंडल क्षेत्र के बगेन गांव के रहने वाले 1985 के जगदीशपुर के चर्चित निर्दलीय विधायक रहे स्वर्गीय वीर बहादुर सिंह का नाम के दो पोतों ने बहुत कम उम्र में 6 राज्यों के बीच खेले गए फ्री नेशनल शूटिंग प्रतियोगिता में 7 मेडल जीत कर बक्सर जिला का नाम रौशन करने का काम किया हैं।

 बता दें कि पूर्व विधायक स्वर्गीय वीर बहादुर सिंह के पुत्र सर्वजीत बहादुर सिंह उर्फ धर्मवीर सिंह ने अपने इन दोनों लाड़ले को लॉक डाउन के दौरान निशानेबाजी की प्रेरणा दी थी। जिस से प्रेरित होकर उनके दोनों पुत्र राजवीर सिंह व शिवांशु सिंह ने बीते माह बिहार के सीवान जिले में आयोजित बिहार शूटिंग चैंपियनशिप प्रतियोगिता में 19 मैडल जीतकर प्रदेश तथा जिले का नाम रोशन किया था।

 वही दोबारा इन दोनों भाइयों ने 14 मार्च को पश्चिम बंगाल के आसनसोल के वर्तमान में आयोजित तिरी नेशनल प्रतियोगिता में बिहार ,झारखंड ,छत्तीसगढ़ ,उड़ीसा ,वेस्ट बंगाल अंडमान एंड निकोबार के प्रतिभागियों के बीच भाग लेकर फ्री नेशनल शूटिंग चैंपियनशिप प्रतियोगिता के पांच मैचों में अपनी जीत का परचम लहराया है उनके पिता सर्वजीत बहादुर सिंह उर्फ धर्मवीर सिंह ने बताया कि 11 से 14 मार्च को आसनसोल के वर्तमान में आयोजित फ्री नेशनल प्रतियोगिता में शिवांशु ने पांच मैच में तीन गोल्ड 2 सिल्वर अपने नाम पर जीत हासिल की वहीं राजवीर सिंह ने पांच मैच में एक गोल्ड और एक कांस्य मेडल अपने नाम कर जीत हासिल की है जबकि इन दोनों भाइयों ने अपनी मेहनत से कुल 7 मेडल जीतकर देश तथा राज्य का मान बढ़ाते हुए अपने जिले को मेडल का हार पहनाया है। शिवांशु व राजवीर ने बताया कि निशानेबाजी के क्षेत्र में हम दोनों भाइयों को ओलंपिक तक पहुंचना है और अपने देश व राज्य तथा अपने जिले के नाम का पूरे विश्व में परचम लहराना है।


................. ................. ............... ..............
Send us news at: buxaronlinenews@gmail.com

ख़बरें भेजें और हम पहुंचाएंगे, 
आपकी खबर को सही जगह तक.... 


 

Post a Comment

0 Comments

Close Menu