Ad Code


भूमाफियाओं पर अनुमंडल प्रशासन की है नजर,सरकारी जमीनों पर अवैध कब्जों के खिलाफ होगी कार्यवाई- bhumafiya-sub-division-administration


बक्सर । सूबे में सरकारी जमीनों को अतिक्रमण मुक्त कराने को लेकर बिहार सरकार गम्भीर है. जिसको लेकर अंचलों से अवैध कब्जेधारियों को नोटिस भेज जवाब तलब किया जा रहा है. हालांकि,सदर अंचल, डुमरांव एवं ब्रह्मपुर सहित जिले के अन्य हिस्सों में भूमाफिया बेखौफ होकर न केवल सरकारी जमीनों पर अवैध कब्जे कर रहे हैं बल्कि, ट्रस्ट की जमीनों पर भी उनकी नजर बनी हुई है और फर्जी तरीके से खरीद बिक्री कर मोटे तौर पर धन की उगाही कर रहे है. बताते चलें कि कुछ दिनों पूर्व डुमराँव नगर के वार्ड नं 23 के ईश्वर सिंह की गली में कथित तौर पर बाउन मिशन चर्च की जमीन को दबंगो द्वारा हड़प कर अवैध निर्माण कार्य तेजी से किए जाने का मामला सामने आया . जिसके खिलाफ स्थानीय लोगों ने अंचलाधिकारी से लेकर जिलाधिकारी एवं मुख्यमंत्री तक को पत्र भेज कर शिकायत करते हुए कार्यवाई की मांग की है.

 इसके अलावा ब्रह्मपुर में भी साई मन्दिर की जमीन को फर्जी तरीके से बिक्री करने का मामला प्रकाश में आ रहा है. ऐसे में डुमराँव अनुमंडल पदाधिकारी कुमार पंकज ने भूमि विवाद के बैठक में सभी अंचलाधिकारियों से सरकारी जमीनों को अवैध कब्जों से मुक्त कराने की दिशा में तेजी लाने की निर्देश दिया. जिसके बाद माना जा रहा है कि अनुमंडल प्रशासन भूमाफियाओं एवं अवैध कब्जेधारियों पर कार्यवाई तेज करेगा.







................. ................. ............... ..............
Send us news at: buxaronlinenews@gmail.com
ख़बरें भेजें और हम पहुंचाएंगे, 
आपकी खबर को सही जगह तक...







 

Post a Comment

0 Comments

Close Menu