Ad Code


अब विशेष अभियान के तहत घर-घर जाकर किया जाएगा लोगों को टीकाकरण के लिए प्रेरित- district buxar





(बक्सर ऑनलाइन न्यूज़):- जिले में जब से कोरोना संक्रमण का प्रसार होना शुरू हुआ है, तब से आंगनबाड़ी सेविकाओं की गतिविधियां और भी बढ़ गयी हैं। राज्य सरकार व एकीकृत बाल विकास सेवा (आईसीडीएस) विभाग की ओर से जिले में संक्रमण काल के दौरान जो भी दिशा-निर्देश व जिम्मेदारी दी गई, उसका निर्वहन पूरी तरह से किया गया। फिलवक्त आईसीडीएस विभाग के कार्यों के साथ आंगनबाड़ी सेविकाएं लोगों को कोविड-19 के नियमों का पालन करने के साथ  टीकाकरण कराने के लिए प्रेरित कर रही हैं। इस क्रम में सिमरी परियोजना की सेविकाएं विशेष रणनीति के तहत लोगों को जागरूक करने में जुटी हुई हैं। परियोजना क्षेत्र की सभी सेविकाएं अपने-अपने पोषण क्षेत्र में लोगों का टेक होम राशन (टीएचआर) के थैलें व बैग्स पर कोरोना से बचाव व टीका लेने के स्लोगन लिख रही हैं। जिससे टीएचआर का वितरण तो हो ही रहा है, साथ ही साथ लोगों तक संदेश भी पहुंचाया जा रहा है। अभियान का नेतृत्व परियोजना की सीडीपीओ संगीता कुमारी कर रही हैं। 

17816 लाभुकों को दिया गया जागरुकता संदेश लिखे टीएचआर के थैले :
सीडीपीओ संगीता कुमारी ने बताया, जिला प्रशासन व आईसीडीएस विभाग की ओर से लोगों को टीका लेने व कोविड-19 के नियमों को लेकर जागरूक करने का निर्देश प्राप्त हुआ। जिसके बाद इस अभियान को गति दी गई। पिछले वर्ष भी संक्रमण काल में सेविकाओं के द्वारा इस प्रकार से लोगों को जागरूक किया गया था। जिसे इस बार चलाया जा रहा है। उन्होंने बताया, चुनाव के दौरान लोगों को मतदान देने के लिए इस प्रकार की गतिविधियां की जाती है। जिसका इस्तेमाल अब लोगों को संक्रमण से बचाव और टीकाकरण के लिए प्रेरित करने में किया जा रहा है। सिमरी परियोजना में टीएचआर का लाभ 17,816 लाभुकों को दिया जाता है। टीएचआर का वितरण सोमवार से शुरू किया गया है, जो तीन से चार दिनों में पूरा हो जाएगा। वहीं, प्रत्येक लाभुक  थैलों पर लिखे संदेशों को पढ़कर कम से कम दो लोगों से इसकी चर्चा जरूर करेगा। यदि उसका आधा प्रतिशत भी लोग भी इन संदेशों को पढ़कर मोबलाइज होंगे, तो अभियान सफल हो सकेगा।

घर-घर जाकर लोगों को किया जाएगा जागरूक :
परियोजना क्षेत्र स्थित बैरागी टोला आंगनबाड़ी केंद्र संख्या-29 की सेविका वंदना कुमारी ने बताया, सीडीपोओ संगीता कुमारी के नेतृत्व में सभी सेविकाओं ने नई-नई गतिविधियों के बारे में जाना है। जिसके बाद रचनात्मक गतिविधियों के माध्यम से लोगों को जागरूक किया जाता रहा है और आगे भी किया जाता रहेगा। सेविका ने बताया, सीडीपीओ के सुझाव के बाद थैलों पर जागरुकता संदेश लिखे गए। जिसकी सराहना स्थानीय लोगों ने भी की है। आगामी दिनों में घर-घर जाकर लोगों को कोरोना के दूसरे डोज का टीका लेने के लिए जागरूक किया जाएगा। इसके लिए विशेष रणनीति के तहत गतिविधियां आयोजित की जाएंगी। रूपरेखा तैयार ही अभियान को शुरू किया जाएगा।


................. ................. ............... ..............
Send us news at: buxaronlinenews@gmail.com

ख़बरें भेजें और हम पहुंचाएंगे, 
आपकी खबर को सही जगह तक.... 




 

Post a Comment

0 Comments

Close Menu