Ad Code


शराब पर नकेल कसने के लिए एसपी-डीएम ने जिलेभर के होटल संचालक व नेताओं के साथ की अहम बैठक,दिए गए कई निर्देश-






(बक्सर ऑनलाइन न्यूज़):- गुरुवार को जिलाधिकारी अमन समीर एवं पुलिस अधीक्षक नीरज कुमार सिंह की अध्यक्षता में मद्य निषेध नीति के प्रभावित क्रियान्वयन हेतु समाहरणालय सभागार में जिला के प्रबुद्ध लोगो/सभी राजनीतिक दलों के जिलाध्यक्ष/जिला एवं अनुमंडलीय स्तरीय शांति समिति के सदस्य एवं होटल एवं रेस्टोरेंट के मालिकों के साथ बैठक आहूत की गई।

इस दौरान जिला पदाधिकारी ने सभी होटल के मालिकों से कहा कि आप होटल में सभी जगहों पर सीसीटीवी कैमरा जरूर लगवाएं एवं सीसीटीवी कैमरा को निरंतर कार्यशील रखें। जिला पदाधिकारी एवं पुलिस अधीक्षक ने होटल संचालकों, शांति समिति के सदस्यों एवं राजनीतिक दल के सदस्यों से उनके विचारों को सुना। जिला पदाधिकारी ने होटल मालिकों से कहा कि मद्य निषेध के संबंध में डिस्प्ले होना चाहिए।

जिला पदाधिकारी ने सभी होटल संचालकों से कहा कि आपके होटल में जो व्यक्ति रुकते हैं उनसे एक शपथ पत्र अवश्य ले लें कि जब तक होटल में रहेंगे शराब का सेवन नहीं करेंगे और ना ही वो अपने साथ शराब लेकर आए हैं। उन्होंने सभी वार्ड मेंबर से कहा कि वह सभी वार्डों में मद्य निषेध के संबंध में स्थानीय स्तर पर प्रचार प्रसार करें।

उन्होंने निर्देश दिया कि कॉल सेंटर का नंबर सरकारी प्रतिष्ठानों एव सार्वजनिक जगह पर डिस्प्ले होना चाहिए। कॉल सेंटर का टॉल फ्री नंबर 15545, 18003456268 है।

 जिला पदाधिकारी ने निर्देश दिया कि कॉल सेंटर पर आने वाले प्रत्येक कॉल का पंजी संधारण हो और कॉल आने के कितने समय में कारवाई की गई इसका भी वर्णन हो।

पुलिस अधीक्षक ने कहा कि मद्य निषेध से संबंधित कॉल सेंटर पर प्राप्त होने वाले सूचनाओं के संबंध में सूचना देने वाले व्यक्तियों की गोपनीयता रखी जायेगी एवं किसी भी हालत में उनकी गोपनीयता भंग नहीं की जाएगी। उन्होंने कहा कि मद्य निषेध के वजह से समाज में सकारात्मक प्रभाव हुआ है, समाज में अपराधिक गतिविधियों में कमी आई है।

इस दौरान पुलिस अधीक्षक ने बैठक में उपस्थित सभी प्रबुद्ध लोगों से कहा कि आप लोग मद्य निषेध के सकारात्मक प्रभाव को स्थानीय स्तर पर प्रचार प्रसार करें हम सबकी जिम्मेदारी है कि हम समाज में एक स्वच्छ वातावरण का निर्माण करें।
पुलिस अधीक्षक ने कहा कि आप हमें कॉल सेंटर पर सूचना दें और प्रत्येक आने वाले कॉल पर अनिवार्य रूप से कार्रवाई की जाएगी तथा सूचना देने वाले व्यक्तियों की गोपनीय रखी जाएगी। 
इस बैठक में जिला परिवहन पदाधिकारी, विशेष कार्य पदाधिकारी, अनुमंडल पदाधिकारी बक्सर/डुमरांव, सभी थानों के थानाध्यक्ष, शांति समिति के सदस्य, राजनीतिक दल के प्रतिनिधि, होटल एवं रेस्टोरेंट के संचालक एवं सामाजिक कार्यकर्ता उपस्थित थे।


................. ................. ............... ..............
Send us news at: buxaronlinenews@gmail.com

ख़बरें भेजें और हम पहुंचाएंगे, 
आपकी खबर को सही जगह तक.... 





 

Post a Comment

0 Comments

Close Menu