Ad Code


कोरोना संक्रमण से बचाव लोगों के हाथों में है, नियमों का पालन करें : सीएस- corona news



(बक्सर ऑनलाइन न्यूज़):- जिले में कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर की आशंका बढ़ चुकी है। अब जिले में कुल 10 संक्रमित लोगों की पुष्टि हुई है। जिनका क़्वारेंटीन कर इलाज किया जा रहा है। सुरक्षा की दृष्टि से माइक्रो कंटेन्मेंट जोन भी बनाए गए हैं। साथ ही, जिले में कोरोना वायरस से संक्रमितों के लिए जांच का दायरा बढ़ा दिया गया। इसके अलावा जिले के सभी सरकारी अस्पतालों में वैक्सीनेशन अभियान भी चलाया जा रहा है। इन सब के बीच लोगों को संक्रमण से बचने के लिए नियमों का पालन करना जरूरी है। सिविल सर्जन डॉ. जितेंद्र नाथ ने बताया प्रशासन व स्वास्थ्य विभाग लोगों को जागरूक करने में लगा हुआ है। लोगों को मास्क के इस्तेमाल के साथ शारीरिक दूरी के पालन करने के लिए प्रेरित किया जा रहा है। लेकिन, कोरोना संक्रमण से बचाव लोगों के हाथों में है। लोग जब तक खुद नियमों का पालन नहीं करेंगे, तब तक संक्रमण के संभावित प्रसार को कम नहीं किया जा सकता।

संक्रमण की संभावना को लेकर सतर्कता जरूरी :
सिविल सर्जन ने कहा कोरोना संक्रमण प्रसार की संभावना को नकारा नहीं जा सकता है। जिले में होली का त्यौहार अब समाप्त हो गया है। लेकिन, अभी भी सतर्कता ज़रूरी है। इस सम्बंध में स्वास्थ्य विभाग के निर्देशों का सख्ती से अनुपालन किया जाएगा। इसे लेकर मास्क चेकिंग अभियान चलाया जाएगा। किसी प्रकार की कोताही बरतना खतरनाक साबित हो सकता है। इसलिए लोगों को कोरोना से बचाव के लिए सावधानी बरतनी जरूरी है ताकि हम कोरोना संक्रमण के फैलाव को नियंत्रित कर सके। इसे लेकर लोगों को जागरूक करने की जरूरत है। उन्होंने बताया बाहर से आने वाले यात्रियों को रेलवे स्टेशन व बस स्टैंड पर जांच के अलावा अन्य भीड़ भाड़ वाले इलाकों में भी थर्मल स्क्रिनिंग कराई जाएगी। पॉज़िटिव होने पर सम्बंधित व्यक्ति को आइसोलेटेड किया जाएगा।

संक्रमण रोकने के लिए पूरी सावधानी बरतें :
डीपीएम संतोष कुमार ने बताया लोगों को अपनी परिवार की खुशियां बरकरार रखने के लिए जरूरी है कि हर कदम पर कोरोना को लेकर पूरी सावधानी बरतें। अपने हाथों को बार-बार पानी और साबुन से धोते रहें और सैनिटाइजर का इस्तेमाल करें। छींकते या खांसते समय टिशू का इस्तेमाल करें तथा इस्तेमाल किए हुए टिशू पेपर को फेंक दें। फिर से अपने हाथ धोएं। अगर पास टिशू पेपर नहीं है तो रुमाल या अपनी बाजू का इस्तेमाल करें। बिना हाथ धोए अपनी नाक, आंख या कानों को न छुएं। संक्रमित व्यक्ति के नजदीक जाने से बचें। इसके अलावा वह परिवार के बच्चों को भी इन आदतों को अपने दैनिक दिनचर्या में शामिल करने के लिए प्रेरित करें। जिससे वह खुद को संक्रमण से बचाने के लिए जागरूक हों।


................. ................. ............... ..............
Send us news at: buxaronlinenews@gmail.com

ख़बरें भेजें और हम पहुंचाएंगे, 
आपकी खबर को सही जगह तक.... 




 

Post a Comment

0 Comments

Close Menu