Ad Code


मेगा वैक्सीनेशन कैम्प में 40000 लाभार्थियों को टीका देने का लक्ष्य निर्धारित- buxar covid




(बक्सर ऑनलाइन न्यूज़):- जिले में सभी लोगों को टीकाकृत करने के लिए समय समय पर विशेष अभियान चलाए जाते रहे हैं। इस क्रम में जिलाधिकारी अमन समीर के निर्देश पर मंगलवार को भी विशेष मेगा वैक्सीनेशन कैम्प आयोजित करने का निर्णय लिया गया है। जिसकी तैयारी पूरी कर ली गयी है। हालांकि, इस मेगा वैक्सीनेशन कैम्प का नाम 'मिशन 40000' दिया गया है। क्योंकि राज्य स्वास्थ्य समिति के द्वारा जिले को वैक्सीन की 40000 डोज उपलब्ध कराया गया है। ताकि, जिले में एक ही दिन मव 40000 लाभार्थियों को टीकाकृत किया जा सके। 
इस संबंध में जिला प्रतिरक्षण पदाधिकारी डॉ. राज किशोर सिंह ने बताया, विशेष मिशन की सफलता को लेकर रविवार से ही जन-जागरूकता अभियान चलाया जा रहा है। इसके लिए सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म और फ्रंट लाइन वर्कर्स की सहायता ली जा रही है। जिनके माध्यम से अधिकाधिक लाभार्थियों तक सूचना पहुंचाई जा रही है।
वैक्सीन के साथ कोविड-19 के प्रोटोकॉल का पालन भी जरूरी :
डॉ. राज किशोर सिंह ने कहा, गत दिनों टीकाकरण सत्र स्थल पर लोगों की अत्यधिक भीड़ इस प्रमाण है कि पूर्व की अपेक्षा लोगों में वैक्सीनेशन को लेकर जागरूकता बढ़ी है। साथ ही, वैक्सीन के प्रति भ्रांतियों और अफवाहों को कड़ी मात मिली है। लेकिन, लोगों को इस बात पर ध्यान देना होगा कि वैक्सीन के साथ साथ उन्हें कोविड-19 के प्रोटोकॉल का पालन भी जरूरी है। ताकि, संक्रमण से संबंधित किसी प्रकार की कोई समस्या उत्पन्न नहीं और वैक्सीनेशन के दौरान प्रोटोकॉल उल्लंघन की खबरें सामने नहीं आए। यही इस घातक महामारी का जड़ से खात्मा करने के लिए सबसे बेहतर और कारगर उपाय है। 
स्वास्थ्य कर्मियों को दिया गया प्रशिक्षण : 
यूएनडीपी के वैक्सीन कोल्ड चेन मैनेजर मनीष कुमार सिन्हा ने बताया, मंगलवार को जिले में एक बड़े लक्ष्य को हासिल करने के लिए विशेष ड्राइव चलाया जाएगा। जिसकी सफलता के लिए सोमवार को सभी प्रतिनियुक्त कर्मियों व वरिफायर को प्रशिक्षण दिया गया। ताकि, सत्र के संचालन में आने वाली बाधाओं को तत्काल निष्पादित किया जा सके। साथ ही, लोगों को वैक्सीन की दूसरी डोज के लिए भी प्रेरित किया जा रहा है। ताकि लोग सुविधाजनक तरीके से अपने नजदीकी वैक्सीनेशन सेंटर पर आकर वैक्सीन ले सके और संपूर्ण जिले वासी जल्द से जल्द वैक्सीन की पूरी डोज से वैक्सीनेटेड हो सकें तथा एक भी व्यक्ति वैक्सीन से वंचित नहीं रहें।


................. ................. ............... ..............
Send us news at: buxaronlinenews@gmail.com

ख़बरें भेजें और हम पहुंचाएंगे, 
आपकी खबर को सही जगह तक.... 





 

Post a Comment

0 Comments

Close Menu