Ad Code


सामाजिक कार्यकर्ता अरुण सिंह ने देवी मां के प्रांगण से जन जागरूकता अभियान का किया शुभारंभ, मास्क वितरण के साथ घरों को करा रहे सेनेटाइज- arun singh



(बक्सर ऑनलाइन न्यूज़):-  कोरोना काल में आम लोगों की सेवा में मिसाल कायम करने वाले खुटहा पंचायत के मंझरिया गाँव निवासी अरुण सिंह ने शनिवार को गढ़नी गाँव स्थित विख्यात नेटुइन देवी मंदिर के प्रांगण से अपना जन जागरूकता अभियान का शुभारंभ किया। इस दौरान अरुण सिंह के सहयोगी के रूप में हावड़ा नवज्योति नामक गैर राजनीतिक सेवा संस्थान के सचिव प्रो. प्रभात मिश्रा एवं विजय खरवार मौजूद रहे। 


इस बाबत अधिक जानकारी देते हुए प्रखर सामाजिक कार्यकर्ता अरुण सिंह ने बताया कि उन्होंने अपने अभियान की शुरुआत गढ़नी गाँव से की है जो कि रामोबारिया, खैराटी,दुधारचक होकर मंझरिया आदि गाँवो में बड़े पैमाने पर चलाया जाएगा। उन्होंने बताया कि इस अभियान का मकसद है कि हमारे क्षेत्र के कोई भी व्यक्ति कोरोना संक्रमण के चपेट में न आएं। इसलिए आम लोगों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए उन्होंने "प्रत्येक चेहरा पर मास्क हो,घर घर सेनेटाइज हो" नारे के साथ अभियान की शुरुआत की है। अरुण सिंह ने बताया कि पहले ही दिन गढ़नी गाँव के सैकड़ो ग्रामीणों को माइकिंग के माध्यम से कोरोना के खिलाफ जागरूक किया गया, साथ ही सभी ग्राम वासियों के बीच मास्क एवं साबुन का वितरण किया गया। उन्होंने बताया कि उनके सहयोगी प्रोफेसर प्रभात मिश्रा के द्वारा जन जागरूकता अभियान में लोगों को कोरोना से बचने के कई सारे उपाय बताए गए साथ ही साथ मास्क पहनने एवं सामाजिक दूरी का पालन करते हुए अपना काम करने की नसीहत दी गई। वही अपील में कहा गया कि बार बार साबुन से हाथ को धोते रहे क्योंकि बीमारी खतरनाक होने के साथ साथ दुश्मन अदृश्य भी है।


समाजसेवी अरुण सिंह ने कहा कि उनके द्वारा खुटहा पंचायत अन्तर्गत जितने भी सार्वजनिक स्थल,गली मोहल्ले है उन सभी को सेनेटाइज कराने का काम शुरू कर दिया गया है। उन्होंने बताया कि पहले दिन लगभग 50 घरों को सेनेटाइज किया गया। उन्होंने कहा कि यह कार्य अनवरत जारी रहेगा जबतक कि कोरोना संक्रमण का साया पूरी तरह से हट ना जाएं।


................. ................. ............... ..............
Send us news at: buxaronlinenews@gmail.com

ख़बरें भेजें और हम पहुंचाएंगे, 
आपकी खबर को सही जगह तक.... 




 

Post a Comment

0 Comments

Close Menu