Ad Code


सिमरी के सामुदायिक किचन में बारातियों की तरह प्रतिदिन सैकड़ों गरीब कर रहें पौष्टिक भोजन- Community kichen



(बक्सर ऑनलाइन न्यूज़):-  कोरोना संक्रमण के बढ़ते प्रभाव को रोकने के लिए सरकार ने पूरे राज्य में आगामी 25 मई तक लॉक डाउन लगा रखी है हालांकि, गरीब ,असहाय एवं जरूरतमंद लोगों के पेट की मजबूरी को समझते हुए बिहार सरकार ने सूबे में प्रखंडवार सामुदायिक किचन शुरू करा दी है जिसमें गरीब लोग मुफ्त में भोजन कर रहे हैं।


आपको बता दें कि बिहार सरकार के द्वारा संचालित सामुदायिक किचन सिमरी प्रखंड अंतर्गत सिमरी-राजपुर रोड स्थित इकरा डिजायर स्कूल के परिसर में सिमरी अंचलाधिकारी अनिल कुमार एवं बीडीओ अजय सिंह के देखरेख में चल रहा है। जिसमें भोजन करने के लिए प्रतिदिन सैकड़ों की संख्या में जरूरतमंद लोगों की भीड़ बारातियों की तरह पहुँच रही हैं। वही भोजन करने वाले लोगों की माने तो सामुदायिक किचन चलने से लॉक डाउन में वे लोग भुखमरी के शिकार होने से बच गए। बता दें कि सिमरी में सामुदायिक किचन से जरूरतमंद लोगों में खुशी है. उनका कहना है कि यहाँ साफ सफाई के साथ साथ पौष्टिक भोजन दोनो टाइम मिल रहा है। आंकड़ा के मुताबिक इकरा डिजायर स्कूल परिसर में चल रहे सामुदायिक किचन में 20 तारीख को दिन रात मिलाकर कुल 213 लोगों ने भोजन की थी जबकि 22 मई को दोनो टाइम मिलाकर 206 जरूरतमंद भोजन किये थे।

इस सम्बंध में सिमरी अंचलाधिकारी अनिल कुमार ने बताया कि अंचल क्षेत्र अन्तर्गत संचालित सामुदायिक किचन के व्यवस्थाओं पर उनका ध्यान बना हुआ है. उनका प्रयास है कि कोई भी व्यक्ति भूखे पेट न सोएं साथ ही सामुदायिक किचन में स्वच्छ एवं सुंदर पौष्टिक भोजन लोग खाकर अपने घर जाएं। इसके लिए लगातार उनके द्वारा रसोईघर का निरीक्षण किया जा रहा है।


................. ................. ............... ..............
Send us news at: buxaronlinenews@gmail.com

ख़बरें भेजें और हम पहुंचाएंगे, 
आपकी खबर को सही जगह तक.... 




 

Post a Comment

0 Comments

Close Menu