Ad Code


भवन प्रमंडल के कार्यपालक अभियंता पर चहेते ठेकेदार को काम देने व पाटर्नरशिप का लगा आरोप- buxar-bihar-sarkari

 

बक्सर । सरकारी काम काज और विभागों के अंदर भ्रष्टाचार किस पैमाने पर व्याप्त है यह आम आदमी से छुपा नही है. ऐसा ही एक मामला भवन विभाग से प्रकाश में आया है. दरअसल, भवन प्रमंडल के कार्यपालक अभियंता के खिलाफ कई संगीन आरोपों के साथ बक्सर नगर थाना क्षेत्र अंतर्गत सिविल लाइन मोहल्ले के निवासी राजेश कुमार सिंह ने जिला पदाधिकारी के यहाँ एक परिवाद दायर किया है. जिसके आलोक में डीएम ने संज्ञान लेते हुए जांच शुरू करा दी है. 



इस पूरे मामले में जाँच का जिम्मा उप विकास आयुक्त को सौंपी गई है. जिसके बाद जांच अधिकारी उप विकास आयुक्त ने पत्रांक 736 में भवन प्रमंडल बक्सर के कार्यपालक अभियंता को तलब किया है.

उपविकास आयुक्त ने पत्र में साफ शब्दों में कार्यपालक अभियंता को लिखा है कि आपके विरुद्ध परिवादी राजेश कुमार सिंह द्वारा लोकसभा चुनाव 2024 में गलत तरीके से कार्य कराए जाने के विभिन्न आरोप लगाए गए हैं इसमें आरोपित बिंदुओं पर सात दिनों में स्थिति को स्पष्ट करें. हालांकि, भवन प्रमंडल के कार्यपालक अभियंता पर लगे आरोपों के सम्बंध में जब मीडियाकर्मियों ने उनसे पूछा तो उन्होंने अपना पक्ष बाद में देने की बात कही. 


क्या है आरोप !

सिविल लाइन के रहनेवाले राजेश कुमार सिंह ने डीएम अंशुल अग्रवाल को दिए आवेदन में भवन प्रमंडल बक्सर के कार्यपालक अभियंता पर कई संगीन आरोप लगाया है. आवेदन में लिखा गया है कि..

 "स्कयुटिभ इंजीनियर भवन के द्वारा अपने चहेते ठिकेदार पार्टनर सारदा देवी उर्फ राजन सिंह को हरेक बार की भाति काम दिया गया साथ ही चुनाव के नाम पर डी०एम० सर के लिए 20 प्रतिशत राशि कमिशन के एडभांस में ही वसुली की जा रही है। चुनाव का स्टीमेट भी अनाप सनाप बनाकर पैसा वसूला जा रहा है। डी०एम० साहब के नाम पर ऐसे भ्रष्ट ऑफसर को जो डी०एम० के नाम पर पैसा वसूलते है। इनके खिलाफ सख्त एवं तुरंत कार्रवाई करने की आवश्यकता है। जिला बक्सर में लगभग 700 से 800 ठिकेदार होगें, फिर भी स्कयुटिभ इंजीनियर भवन अपने चहेते एवं पार्टनर को सबसे अधिक कार्य देते हैं। जिसका जाँच अपने स्तर से किया जा सकता है। "






................. ................. ............... ..............
Send us news at: buxaronlinenews@gmail.com
ख़बरें भेजें और हम पहुंचाएंगे, 
आपकी खबर को सही जगह तक...




 

Post a Comment

0 Comments

Close Menu