Ad Code


बक्सर के इकलौते हॉस्पिटल विश्वामित्र में दूरबीन पद्धति से शुरू हुआ ईलाज- vishvamitra-hospital





(बक्सर ऑनलाइन न्यूज़):-  एक तरफ जहां जिले भर में सरकारी अस्पतालों की व्यवस्था सवालों के घेरे में रहता है वही निजी हॉस्पिटल अत्याधुनिक सुविधाओं से लैस हो रही है। शहर के गोलंबर स्थित विश्वामित्र अस्पताल की बात करें तो यहाँ लाइलाज बीमारियों का इलाज वैज्ञानिक विधि से करने की शुरुआत हो चुकी है। 

इस सम्बंध में अधिक जानकारी देते हुए विश्वामित्र अस्पताल के निदेशक डॉ राजीव झा ने बताया कि बक्सर का यह पहला अस्पताल है जहाँ दूरबीन पद्धति से बीमारियों का उपचार शुरू हो चुका है। उन्होंने बताया कि इसके लिए बनारस से विशेषज्ञों की अनुभवी टीम हफ्ते में दो दिन यहाँ आ रही है। उन्होंने कहा कि जहाँ पहले लोगों को पथरी होने पर इलाज के लिए काफी रुपये खर्च कर के बनारस,पटना और दिल्ली जाना पड़ता था वही कम पैसों में बेहतर सुविधाएं अब विश्वामित्र अस्पताल में उपलब्ध है।

डॉ राजीव झा ने बताया कि दूरबीन पद्धति से लैप्रोस्कोपिक मशीन की स्थापना व आधुनिक वातानुकूलित आपातकालीन कक्ष सुविधाओं के विस्तार में नया अध्याय जोड दिया है। सेंट्रल मानिटरिंग सिस्टम सें मरीजों के आपरेशन की सुविधा स्थापित की गई है। उन्होंने कहा कि सुविधाओं के विस्तार व विशेषज्ञ चिकित्सकों की सेवाएं प्राप्त होने के बाद स्थानीय लोगों को उपचार की बेहतर सुविधाएं यहां मिल रही है।उन्होंने बताया कि वर्तमान में लेप्रोस्कोपी से सभी प्रकार के रोगों का इलाज किया जा रहा है। सर्जरी में यह पद्धति काफी कारगर एवं उपयोगी साबित हो रही है। लेप्रोस्कोपिक सर्जरी का सबसे बड़ा फायदा यह है कि इसमें शरीर की चीरफाड़ नहीं के बराबर होती है। इसमें कम से कम रक्तस्राव होता है और मरीज के शरीर में रक्त की कमी नहीं होती। इससे शरीर में दर्द भी कम होता है, मरीज जल्दी स्वस्थ हो जाता है और खर्चा भी अपेक्षाकृत कम आता है।


................. ................. ............... ..............
Send us news at: buxaronlinenews@gmail.com

ख़बरें भेजें और हम पहुंचाएंगे, 
आपकी खबर को सही जगह तक.... 





 

Post a Comment

0 Comments

Close Menu