Ad Code


जनप्रतिनिधियों की उदासीनता के कारण नरकीय स्थित में जी रहे नचाप के लोग,जुमला साबित हुआ पंचायत का विकास- development




(बक्सर ऑनलाइन न्यूज़):-  बिहार सरकार के द्वारा गाँवो को विकसित करने के लिए मुख्यमंत्री सात निश्चय योजना के तहत पंचायतों में लाखों करोड़ों रुपए भेजे गए. लेकिन, जनप्रतिनिधियों एवं सम्बंधित अधिकारियों के उदासीनता एवं मिलीभगत के चलते कई गाँव में विकास कार्य धरातल पर नही उतर सकें। कुछ ऐसा ही छल कपट हुआ है चौगाई प्रखंड क्षेत्र के नचाप पंचायत के नचाप गाँव के लोगों के साथ। जहाँ जनप्रतिनिधियों द्वारा जनता से किया गया विकास का वादा जुमला साबित हुआ है। स्थानीय ग्रामीण नरकीय जीवन जीने को मजबूर हो चुके हैं।

नचाप के स्थानीय निवासी अभय कुमार सिंह , नन्द किशोर सिंह, शिवशंकर पांडे, वैभव सिंह, कृष्ण यादव,शोनु कुमार यादव,अजय सिंह, विरेन्द्र सिंह आदि ग्रामीणों ने बताया कि छोटकाडीह,पुरैना एवं नचाप को जोड़ने वाला मुख्य रास्ता हल्की बारिश में ही जर्जर हो जाता है यहाँ न तो नालियों का निर्माण कराया गया और नाही कभी जलजमाव का समाधान ढूंढा गया। ग्रामीणों ने कहा कि गाँव के ही निवासी अजय रजक के घर से लेकर पूर्व मुखिया वीरेंद्र यादव के घर तक कुल तीन वार्ड क्षेत्र आते हैं जिनमें वार्ड नं 03,10 और 12 शामिल हैं। वही मुख्य मार्ग पर कीचड़ और जलजमाव इस प्रकार व्याप्त है कि आये दिन महिलाएं एवं बच्चे कीचड़ में गिर कर घयाल हो जाते हैं। ग्रामीणों ने बताया कि कई बार इसकी शिकायत वार्ड पार्षदों एवं मुखिया जी से की गई लेकिन इस समस्या से ग्रामीणों को निजात दिलाने के लिए किसी के पास समय तक नही है।

वही इस मामले में जब नचाप पंचायत के मुखिया वीर सिंह से उनका पक्ष जानने की कोशिश की गई तो वे जलजमाव की समस्या पर सफाई देते हुए अपनी नाकामियों को छुपाते नजर आए. वही उन्होंने उल्टे ग्रामीणों पर ही आरोप लगाते हुए कहा कि इस समस्या का दोषी और जिम्मेदार वे नही बल्कि ग्रामीण ही है। उन्होंने कहा कि उनके द्वारा कई बार नाली निर्माण कराने का प्रयास किया गया लेकिन गाँव वालों ने बनने नही दिया जिसके नतीजा सड़क पर जलजमाव है। उन्होंने यह भी बताया कि बिना किसी फंड के वे हर साल सड़क पर आने पॉकिट से पैसे खर्च कर ईट का टुकड़ा गिरवाते है। 

बहरहाल,जनप्रतिनिधियों के कार्यकाल के पांच साल बीतने को है ऐसे में उनके कार्य कलापों पर सवाल तो खड़े होंगे ही क्योंकि जहाँ सरकार द्वारा करोड़ों रुपए पंचायत के विकास पर खर्च किये गए और इतने पैसे खर्च होने के बाद भी गांवों की यह दुर्दशा कही न कही स्थानीय जनप्रतिनिधि के लापरवाही उजागर करता हैं।


................. ................. ............... ..............
Send us news at: buxaronlinenews@gmail.com

ख़बरें भेजें और हम पहुंचाएंगे, 
आपकी खबर को सही जगह तक.... 




 

Post a Comment

0 Comments

Close Menu