Ad Code


विद्यार्थी परिषद ने मुख्यमंत्री टिका कोष में राशि डोनेट करने का लिया फैसला- buxar news



(बक्सर ऑनलाइन न्यूज़):- वीर कुंवर सिंह विश्वविद्यालय के पहले छात्र संघ ने वैश्विक महामारी को देखते हुए अपने कार्यकाल के छात्र संघ की राशि का मुख्यमंत्री टीका कोष में दान करने का निर्णय लिया है निवर्तमान अध्यक्ष अमित कुमार सिंह ने कहा कि वर्तमान समय में जहां पूरा विश्व इस वैश्विक महामारी से लड़ रहा है सभी लोग सहयोग की भावना से मदद के लिए आगे आ रहे हैं उसी कड़ी में अपने विश्वविद्यालय के छात्र छात्राओं , शिक्षक व कर्मचारियों को समय से टीकाकरण हो इसके लिए छात्र संघ ने यह निर्णय लिया हैं। 

अमित कुमार ने कहा कि 2018 से 19 तक का  कार्यकाल  विश्वविद्यालय के पहले निर्वाचित छात्र संघ का था उस समय में विश्वविद्यालय में दो बार नामांकन की प्रक्रिया अपनाई गई जिसमें लगभग 210000 छात्रों ने अलग-अलग कक्षाओं में नामांकन की प्रक्रिया सम्मान हुई   जिससे लगभग दो करोड़ की राशि उस समय छात्र संघ के नाम पर छात्रों से लिया गया था और वह एक बड़ी राशि विश्वविद्यालय प्रशासन के पास सुरक्षित है इस महामारी में इस राशि को मुख्यमंत्री कोष में देने का आग्रह किया । जिससे वीर कुंवर सिंह विश्वविद्यालय में अध्यन करने वाले चारों जिलों के छात्रों का समय से टीकाकरण हो। निवर्तमान महासचिव अनु कुमारी ने कहा कि छात्र संघ की राशि छात्रों की राशि है और अभी समय है अपने समाज की मदद की वीर कुंवर सिंह विश्वविद्यालय के पूरे छात्रों की ओर से यह छोटा सा सहयोग है इस वैश्विक महामारी में अपने प्रांत के लिए ।

निवर्तमान कोषाध्यक्ष संटू मित्रा ने कहा कि हमें ऐसे  छात्र संगठन से आते हैं जहां पर हमेशा सेवा भाव और सेवा परमो धर्म का पाठ पढ़ाया जाता है इस वाक्य को अपना आदर्श मानते हुए छात्र संघ के कार्यकाल में जो भी राशि छात्रों से लि गई हैं वो अपने प्रांत के  मुख्यमंत्री कोष में देकर हम अपने विश्वविद्यालय के सभी छात्रों को समय से टीकाकरण करवा सके  इसके लिए यह प्रयास हैं वर्तमान कुलपति महोदय इस पुनीत कार्य में छात्र संघ का सहयोग करेंगे। इस निर्णय को सुनकर अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद और विश्वविद्यालय के कई शिक्षक और सीनेट सदस्यों ने भी इसकी सराहना की और कहा की वर्तमान समय में यह सही निर्णय हैं ।


................. ................. ............... ..............
Send us news at: buxaronlinenews@gmail.com

ख़बरें भेजें और हम पहुंचाएंगे, 
आपकी खबर को सही जगह तक.... 




 

Post a Comment

0 Comments

Close Menu