Ad Code


लाठी और तलवारबाजी जैसे परंपरागत युद्ध कौशल के प्रदर्शन के साथ रघुनाथपुर में सम्पन्न हुआ भव्य दंगल का आयोजन



बक्सर । ब्रह्मपुर प्रखंड अंतर्गत रघुनाथपुर में दशहरा के शुभ अवसर पर हर वर्ष की तरह समस्त ग्रामीणों के सहयोग से गाजे बाजे के साथ धूम धाम से महावीरी झंडा जुलूस स्थानीय तुलसी स्थान से निकाला गया। जुलूस में हाथी, ऊंट के साथ सैकड़ों की संख्या में घोड़ों पर सवार घुड़सवारों ने करतब दिखाएं वहीं डीजे और बैंड की धुन पर हजारों की संख्या में लोग सनातन ध्वज लेकर जुलूस में शामिल हुए। जुलूस में प्रभु श्रीराम और उनके अनन्य भक्त हनुमान जी की झांकी भी निकाली गई। 



जुलूस तुलसी स्थान से शुरू होकर काली माता मंदिर, जियनारायण ब्रम्ह बाबा, पंचदेव मंदिर, रेलवे दुर्गा मंदिर, मुख्य बाजार स्थित महावीर मंदिर, सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र होते हुए पुनः तुलसी स्थान तक पहुंचा। इस दरम्यान स्थानीय तथा बाहर से आए लड़ाकों ने जमकर लट्ठ, तलवारबाजी आदि कलाओं का जमकर प्रदर्शन किया। बीच बीच में दर्शकों द्वारा जय श्री राम ने उद्घोष ने पूरा माहौल राममय कर दिया था। जुलूस समाप्ति के अंत में तुलसी स्थान स्थित अखाड़े में कुश्ती के दंगल का आयोजन हुआ जिसमें स्थानीय पहलवानों के साथ साथ बक्सर, बलिया और गाजीपुर जिले के पहलवान शामिल हुए। 




दंगल प्रतियोगिता में रेफरी की भूमिका गणेश यादव तथा मंच संचालन रामजी वर्मा उर्फ पप्पू जी ने किया। विजेता पहलवानों को आयोजनकर्ता और पूजा समिति के अध्यक्ष फादर चौधरी द्वारा अंगवस्त्र और नकद पुरस्कार देकर सम्मानित किया गया। वही स्थानीय मुखिया अनिल पासवान और समाजसेवी शैलेश ओझा के द्वारा भी पहलवानों को पुरस्कृत कर उनका उत्साहवर्धन किया गया। पूरे आयोजन को सफल बनाने में समस्त ग्रामीणों का बहुमूल्य योगदान रहा।






................. ................. ............... ..............
Send us news at: buxaronlinenews@gmail.com
ख़बरें भेजें और हम पहुंचाएंगे, 
आपकी खबर को सही जगह तक...





 



Post a Comment

0 Comments

Close Menu