Ad Code


बिहार सरकार की जमीन पर अवैध कब्जे को लेकर दो गुटों में तनाव के मद्देनजर सीओ और थानाध्यक्ष ने मामले में की सुनवाई,राजस्व कर्मचारी और सरकारी अमीन को मापी संयुक्त रिपोर्ट देने का आदेश- bihar-buxar


डुमरांव । नया भोजपुर के गजरावा में बिहार सरकार की जमीन को लेकर दो पक्षों के लोग अपना-अपना दावां ठोक रहे है।कुछ लोग जमीन पर कब्जा कर अवैध निर्माण भी करा लिया है।तनाव गहराने पर अंचल और पुलिस प्रशासन एक्शन में आई। बुधवार को नया भोजपुर थाना में दोनों पक्षों की मौजूदगी में मामले की सुनवाई हुई।

अधिकारिक सूत्रों ने बताया कि नया भोजपुर थाना क्षेत्र के गजरावा में चार प्लाट में 29 डिसमिल जमीन बिहार सरकार की है। खतियान में भी अवैध कब्जा दर्ज है। बताया गया कि इस जमीन पर हक जताते हुए कुछ लोगों ने अवैध कब्जा कर पक्का निर्माण करा लिया है।इसबीच एक व्यक्ति पुनः मकान का निर्माण करा रहा था।इसी को लेकर विवाद शुरु हुआ।इसे लेकर दो पक्षों के बीच तनाव बढ़ता जा रहा था। एक पक्ष अपनी फरियाद लेकर डुमरांव के अंचल कार्यालय पहुंचा। अंचल प्रशासन ने जब मामला खंगाला,तो स्थिति ठीक विपरीत नजर आई। तनाव और अवैध कब्जे को लेकर अंचल ने कार्रवाई शुरु कर दी।




अवैध कब्जे को लेकर नया भोजपुर थाना में एक पक्ष के मोतीराजा,मतुल्ला खां,शमशाद खां और दूसरे पक्ष के अहमद अली व अकबर खां की मौजूदगी  सुनवाई शुरु हुई। सीओ शमन प्रकाश और थानाध्यक्ष मनीष कुमार ने दोनों पक्षों की बात सुनी।सुनवाई के दौरान कोई पक्ष ऐसा कोई कागजात नहीं दिखा सका। जिससे यह साबित हो सके कि यह जमीन उनकी है।जमीन के खतियान में अवैध कब्जा दर्ज है।सुनवाई के बाद सीओ ने राजस्व कर्मचारी और सरकारी अमीन को मापी कर संयुक्तरूप से रिपोर्ट सौपने का निर्देश दिया है। सीओ ने बताया कि जमीन की मापी और संयुक्त रिपोर्ट के बाद पूरी स्थिति स्पष्ट हो जाएगी। सीओ ने बताया कि रिपोर्ट आने के बाद वरीय अधिकारी से दिशा निर्देश लेकर नियमानुकूल कार्रवाई की जाएगी। इस दौरान शांति व्यवस्था भंग होने पर संबंधित लोगों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।






................. ................. ............... ..............
Send us news at: buxaronlinenews@gmail.com
ख़बरें भेजें और हम पहुंचाएंगे, 
आपकी खबर को सही जगह तक...





 



Post a Comment

0 Comments

Close Menu