Ad Code


डुमराँव में ग्लोबल लाइब्रेरी का भाजपा के प्रदेश मंत्री ने किया उद्धघाटन, कहा- ग्रामीण क्षेत्र के छात्र-छात्राओं का संवरेगा भविष्य- dumraon-buxar



रिपोर्ट- गुलशन सिंह
बक्सर । शारदीय नवरात्रि के पावन अवसर पर डुमराँव अनुमंडल क्षेत्र के स्टेशन रोड स्थित डीके कॉलेज के समीप आधुनिक सुविधाओं से लैस ग्लोबल रीडिंग लाइब्रेरी का ग्रैंड ओपनिंग हुआ. लाइब्रेरी का उद्धघाटन बतौर मुख्य अतिथि भाजपा के प्रदेश मंत्री सन्तोष रंजन राय, विशिष्ट अतिथि डुमरी मुखिया प्रेम सागर कुँवर,युवा नेता हेमंत कुँवर ने संयुक्त रूप से फीता काटकर किया. 

इस मौके पर लाइब्रेरी के निदेशक संजय कुँवर , समाजसेवी पंकज कुँवर सहित अन्य गणमान्य लोग भी मौजूद रहे. इस दौरान भाजपा नेता सन्तोष रंजन राय ने कहा कि डुमराँव में ग्लोबल लाइब्रेरी खुलने से ग्रामीण क्षेत्र के छात्र-छात्राओं का भविष्य उज्जवल होगा.

चूंकि, डुमराँव से जुड़े दर्जनों गांवों के बच्चे बेहतर शिक्षा के लिए अनुमंडल मुख्यालय आते हैं. उन्होंने कहा कि पुस्तक पढ़ने से ज्ञान की प्राप्ति होती है. पुस्तक से अच्छा कोई मित्र नहीं है. उन्होंने कहा कि शांत वातावरण में छात्र-छात्राएं अपनी तैयारी कर सकेंगे. 




वही लाइब्रेरी के डायरेक्टर संजय कुँवर ने बताया कि इस पुस्तकालय में प्रतियोगी पुस्तकों के अलावा ज्ञानव‌र्द्धक पुस्तकें भी रखी गयी है.

इस पुस्तकालय भवन में पाठ्य सामग्री के अलावा प्रतिदिन अखबार भी रखा जायेगा,ताकि बच्चे उसे अध्ययन कर सकें. इसके साथ ही है स्पीड इंटरनेट की भी सुविधा छात्रों को मिलेगी ताकि ऑनलाइन पढ़ाई भी आसानी से बच्चे कर सकें.






................. ................. ............... ..............
Send us news at: buxaronlinenews@gmail.com
ख़बरें भेजें और हम पहुंचाएंगे, 
आपकी खबर को सही जगह तक...





 



Post a Comment

0 Comments

Close Menu