Ad Code


डुमरांव के प्रमुख व उपप्रमुख के खिलाफ 17 सदस्यों ने दिया है अविश्वास प्रस्ताव का आवेदन,8 अक्तूबर को प्रखंड में होगा मत विभाजन- buxar-dumraon



बक्सर । डुमरांव के प्रखंड प्रमुख अनुपा देवी और उपप्रमुख कृष्णा सिंह के खिलाफ बीडीसी सदस्यों ने अविश्वास का आवेदन बीडीओ को दिया है।पंद्रह दिन की अवधि बीतने के बाद जब प्रमुख की ओर से मत विभाजन की तारीख तय नहीं की गई । तो विपक्षी खेमे के बीडीसी सदस्यों ने पुनः आवेदन देकर तिथि का निर्धारण किया। अब आगामी 8 अक्तूबर को अविश्वास प्रस्ताव पर मत विभाजन की प्रक्रियां पूरी की जाएगी। 


सत्रह सदस्यों ने दिया आवेदनः 

डुमरांव में पंचायत समिति के कुल 21 सदस्य है। जिसमें 17 सदस्यों ने पिछले 12 सितंबर को प्रमुख और उपप्रमुख  के खिलाफ अविश्वास का आवेदन दिया था। अविश्वास प्रस्ताव को लेकर प्रखंड की राजनीति गरमा गई है। अधिकारिक सूत्रों ने बताया कि अविश्वास का आवेदन आने के पंद्रह दिनों बाद प्रमुख को मत विभाजन की तारीख तय करनी होती है। लेकिन निर्धारित अवधि में प्रमुख की ओर से तारीख तय नहीं की गई। ऐसे में विपक्षी खेमे के बीडीसी सदस्यों ने बीडीओ को आवेदन देकर मत विभाजन की तारीख  8 अक्तूबर तय की है। बीडीओ संदीप कुमार पांडेय ने बताया कि मत विभाजन की तारीख 8 अक्तूबर तय की गई है। इसकी सूचना सभी सदस्यों को भेज दी गई है।




विपक्षी खेमे में टूट के आसार नहीं : 

अविश्वास को लेकर पक्ष-विपक्ष की राजनीति तेज हो गई है। लेकिन इसबार विफक्षी खेमे के बीडीसी की एकजुटता बनी हुई है। जिसके कारण टूट के आसार नजर नहीं आ रहा है।पिछले 19 सितंबर को प्रमुख ने योजनाओं को लेकर विशेष बैठक बुलाई थी। लेकिन विपक्षी खेमे का एक भी सदस्य बैठक में शामिल नहीं हुआ। जिसका परिणाम यह हुआ कि बैठक कोरम के अभाव में स्थगित कर दी गई । विपक्षी खेमे के बीडीसी सविता देवी, इंदू देवी और उषा देवी का कहना है कि प्रमुख के कारण क्षेत्र का विकास नहीं हो सका है।सदस्यों ने कहा कि उनकी एकजुटता के कारण अविश्वास प्रस्ताव पारित होना तय है।






................. ................. ............... ..............
Send us news at: buxaronlinenews@gmail.com
ख़बरें भेजें और हम पहुंचाएंगे, 
आपकी खबर को सही जगह तक...





 



Post a Comment

0 Comments

Close Menu