Ad Code


कृषि महाविद्यालय के प्राचार्य की तानाशाही के खिलाफ छात्रों ने जमकर काटा बवाल,पुलिस के हस्तक्षेप से मामला हुआ शांत- agriculture




बक्सर । डुमराँव स्थित वीर कुंवर सिंह कृषि महाविद्यालय के प्राचार्य डा.मुकेश कुमार सिन्हा के खिलाफ छात्रों का गुस्सा शनिवार को फूट पडा। आक्रोशित छात्रों ने प्राचार्य कक्ष में तोडफोड करने के बाद प्राचार्य का घेराव कर लिया। मुख्य द्बार पर तालाबंदी कर दी।

कैम्पस में छात्रों का उग्र एक्शन अपराह्न तक चलता रहा।अंततः विश्वविद्यालय प्रशासन को छात्रों के आगे झुकना पडा। तत्काल प्राचार्य को बदलने के फैसले के बाद उग्र छात्र शांत हुए।


प्राचार्य के कार्यशैली से थे नाराजः 

वीर कुंवर सिंह कृषि महाविद्यालय और इंजीनियरिंग कॉलेज के छात्र प्राचार्य डा.मुकेश कुमार सिन्हा के कार्यशैली से काफी नाराज चल रहे थे। छात्रों का कहना है कि प्राचार्य छात्रों से दुर्व्यवहार करते थे। साथ ही उनके फॉलोशीप की राशि नहीं दे रहे थे। इसे लेकर कृषि महाविद्यालय का माहौल लागातार बिगड़ रहा था।पिछले दो-तीन माह में प्राचार्य के साथ छात्रों की टकराहट हो चुकी थी।शनिवार को छात्रों का गुस्सा फूट पडा।कॉलेज से जुड़े लोगों ने बताया कि आक्रोशित छात्र किसी की नहीं सुन रहे थे।मुख्य द्बार में तालाबंदी कर प्राचार्य कक्ष में तोडफोड की। फिर प्राचार्य की घेराबंदी कर दी।छात्रों के उग्र होने के कारण महाविद्यालय कैम्पस का माहौल अराजक हो गया था।




छात्रों के उग्र होने की सूचना पर पहुंची पुलिसः 

प्राचार्य को हटाने सहित अपनी अन्य मांगों को लेकर छात्र प्राचार्य कक्ष में जमे हुए थे।छात्रों के आंदोलित होने की खबर मिलते ही डीएसपी अफाक अख्तर अंसारी के साथ डुमरांव थाने की पुलिस महाविद्यालय पहुंची। डीएसपी ने छात्रों को काफी समझाने की कोशिश की। लेकिन छात्र अपनी मांगों पर अड़े रहे। कुछ पुलिसकर्मियों को तैनात कर डीएसपी वापस लौट गए।छात्रों को उग्र देख तैनात पुलिसकर्मी मूकदर्शक बने रहे।यहां तक की मीडिया के लोगों पर भी छात्रों की नजर टेढी थी। छात्र मीडिया के लोगों को कैम्पस में जाने से रोक रहे थे।

प्राचार्य बदलने की सूचना पर हुए शांतः 

आक्रोशित छात्रों के आगे कृषि विश्वविद्यालय भी लाचार नजर आया। घंटों चले आंदोलन के बाद विश्वविद्यालय प्रशासन ने छात्रों की मांगों को तत्काल मान लिया। विश्वविद्यालय प्रशासन ने वर्तमान प्राचार्य की जगह कॉलेज के रेयाज अहमद को प्राचार्य नियुक्त कर दिया है। इस आशय का पत्र जारी होने के बाद छात्र शांत हुए। लगभग अपराह्न तीन बजे के आसपास स्थिति समान्य हुई।





................. ................. ............... ..............
Send us news at: buxaronlinenews@gmail.com
ख़बरें भेजें और हम पहुंचाएंगे, 
आपकी खबर को सही जगह तक...





 



Post a Comment

0 Comments

Close Menu