Ad Code


वामन द्वादशी पर रथयात्रा की तैयारियां जोरों पर,वामन चेतना मंच बैठक कर योजनाओं पर की चर्चा- vaman-chetna-manch





बक्सर । शहर के बाईपास रोड स्थित निजी होटल में भगवान वामन चेतना मंच के तत्वावधान में बैठक हुई. बैठक की अध्यक्षता राष्ट्रीय अध्यक्ष मृत्युंजय तिवारी ने की. वही संचालन संजय ओझा ने किया. बैठक में मुख्य अतिथि के रूप प्रसिद्ध कथा वाचक आचार्य भारत भूषण जी महराज मौजूद थे.भगवान वामन चेतना मंच के सदस्यों ने महाराज जी का भव्य स्वागत किया.इस दौरान आगामी 15 सितंबर को वामन द्वादशी के अवसर पर रथयात्रा की तैयारी को लेकर विस्तार से चर्चा की गई. 


कार्यक्रम में अधिक से अधिक लोगों को शामिल होने को लेकर संपर्क अभियान में तेजी लाने के लिए चर्चा की गई. इस दौरान मुख्य अतिथि महाराज जी कहा कि भगवान कल्याण के लिए विभिन्न रूपों में अवतरित होते हैं. इसी क्रम में वामन रूप में बक्सर में वामन भगवान अवतार लिए थे. वामन द्वादशी के अवसर पर परंपरा के अनुसार गंगा स्नान करने हजारों लोग आते हैं. 




वही भगवान वामन की नगरी बक्सर को पर्यटक स्थल के रूप में विकसित करने को लेकर सरकार से मांग भी किया.वही रथयात्रा रामरेखा घाट स्थित रामेश्वर नाथ मंदिर से वैदिक मंत्रोच्चारण के साथ शुरू होगा. जो नगर का भ्रमण करते हुए सोमेश्वर स्थान स्थित भगवान वामनेश्वर धाम में संपन्न होगा.जहां श्रद्धालुओं एवं भक्तों प्रसाद वितरण किया जायेगा. इसके अलावा रात्रि में भजन कीर्तन का कार्यक्रम भी किया जाएगा. मौके पर प्रमोद चौबे, दयानंद उपाध्याय, अभिषेक ओझा, आशुतोष चतुर्वेदी,विजय पाठक, चमन द्विवेदी, मनोज तिवारी,संजय चौबे,नागेश दत्त पांडेय, समेत अन्य लोग मौजूद थे.





................. ................. ............... ..............
Send us news at: buxaronlinenews@gmail.com
ख़बरें भेजें और हम पहुंचाएंगे, 
आपकी खबर को सही जगह तक...





 

Post a Comment

0 Comments

Close Menu