Ad Code


सफाई कर्मचारियों के संघर्षों की जीत है डुमराँव नप का ऐतिहासिक फैसला- संजय शर्मा- dumraon-nagar-parishad


              
बक्सर । डुमरांव नगर परिषद में कार्यरत सफाई कर्मी जो अपनी मांगों को लेकर पिछले तीन - चार सालों से बिहार राज्य स्थानीय निकाय कर्मचारी महासंघ (संबद्ध ऐक्टू) और भाकपा माले के नेतृत्व में आंदोलनरत थे। लगातार संघर्षरत सफ़ाई कर्मियों के आंदोलन के दबाव में डुमरांव नगर परिषद ने इनकी कुछ प्रमुख मांगों को पूर्व निर्धारित आश्वासन के आलोक में तीन सितंबर को बोर्ड की बैठक आयोजित की । नगर परिषद की अध्यक्षा सुनीता गुप्ता के नेतृत्व में डुमरांव नगर परिषद के बोर्ड की बैठक में सर्वसम्ति से इनकी कुछ प्रमुख मांगों को पारित किया। वही सफाई कर्मचारियों की मांगों को कार्यपालक पदाधिकारी डुमरांव मनीष कुमार ने हर हाल में जल्द से जल्द लागू करने का गारंटी पूर्ण आश्वासन दिया।
          

प्रमुख मांगों में सभी सफ़ाई कर्मियों को 500 रु प्रतिदिन दैनिक मजदूरी, ईपीएफ का पिछले सभी तरह का बकाया राशि का भूगतान,ईपीएफ आदि जांच करने के लिए एक कार्यालय में कर्मी को बैठाना , मजदूरों की जो आंशिक मजदूरी राज्य सरकार के नियमानुसार जो वृद्धि की गई है उसे लागू करना।
        
वही इस आलोक में गुरुवार को डुमराँव नगर परिषद के सफ़ाई कर्मियों ने अपनी संघर्षों के जीत के रुप में पूरे नगर में एक विजय जुलूस निकाला साथ ही नगर परिषद के प्रति आभार जताया। मार्च के दौरान सभा को सम्बोधित करते हुए माले सह मज़दूर नेता संजय शर्मा ने कहा कि आज पूरे देश में फासिस्ट ताकतें आज़ादी के बाद मिले अधिकारों को ख़त्म कर उन्हें दास की तरह रखना चाहती है हमारी पार्टी भाकपा माले उनके इस मंसूबे गरीब मजदूरों के व्यापक गोलबंदी के ज़रिए को ध्वस्त कर देगी। मजदूरों के आवाज़ को कभी दबाया नहीं जा सकता।




संजय शर्मा ने कहा कि आज डुमरांव नगर परिषद में लंबे समय से संघर्षरत सफ़ाई कर्मियों कि कुछ प्रमुख मांगों के लिए जो क़दम बढ़ाया उसके लिए मैं नगर परिषद के सभापति सुनीता गुप्ता,कार्यपालक पदाधिकारी मनीष कुमार सहित बोर्ड के सभी सदस्यों के प्रति आभार जताता हूं और मैं उन सभी साथियों को धन्यवाद देता हूं जिन लोगों ने परोक्ष या अपरोक्ष रूप से समर्थन किया। मैं सलाम करता हूं अपने सभी सफ़ाई कर्मी साथियों को जिन्होंने पार्टी और यूनियन के ऊपर जो विश्वास और भरोसा जताया। मैं अपनी पार्टी की ओर से इस बात की गारंटी करता हुं कि आपके इस बिस्वास और भरोसा को कभी टूटने नहीं दिया जायगा भाकपा माले का जन्म ही गरीब मजदूरों के बीच हुआ है।मार्च को सम्बोधित करते हुए भाकपा माले के प्रखंड सचिव कन्हैया पासवान ने कहा कि आपकी लड़ाई तब तक जारी रहेगी जब तक राज्य सरकार आपको स्थाई कर दे। मार्च के दौरान छबीनाथ पासवान, जाबिर कुरैशी प्रखंड कमिटी सदस्य शैलेन्द्र पासवान, बाबूलाल राम, प्रभात कुमार, वार्ड पार्षद अनिल राय और सफ़ाई कर्मी मीरा देवी, रमिया देवी, मुनी, शोभा, बिन्दा, अनिता, सुनीता, करण बसफोर , दीपक, भंटा, सरोज राम, मुकेश राम, पिंटू, राजेश डोम, मिथलेश राम, छठू मुसहर, संजय यादव, राजेश सहित सभी सफ़ाई कर्मी मौजूद रहे।






................. ................. ............... ..............
Send us news at: buxaronlinenews@gmail.com
ख़बरें भेजें और हम पहुंचाएंगे, 
आपकी खबर को सही जगह तक...





 

Post a Comment

0 Comments

Close Menu