Ad Code


आई मास कम्प्यूटर संस्थान में धूमधाम से मना शिक्षक दिवस,थानाध्यक्ष ज्ञानप्रकाश सिंह ने छात्रों को दिया सफलता का मंत्र- buxar-dhansoi-computer


बक्सर । जिले के धनसोइ बाजार स्थित आई मास कंप्यूटर संस्थान में शिक्षक दिवस बड़े ही धूमधाम से मनाया गया। इस मौके पर छात्र छात्राओं ने संस्थान को बहुत ही आकर्षक तरीके से सजाया। सर्वप्रथम छात्रों ने संस्थान के डायरेक्टर डब्लू पाठक को फूल का गुलदस्ता देकर स्वागत किया। इस मौके पर बतौर मुख्य अतिथि धनसोइ थानाध्यक्ष ज्ञानप्रकाश सिंह,विशिष्ट अतिथि महिला सब इंस्पेक्टर मधु कुमारी उपस्थित हुए।

जिनके सम्मान में छात्राओं ने स्वागत गान गाकर खूब वाहवाही बटोरी । इस दौरान निदेशक बबलू पाठक ने मुख्य अतिथि को अंगवस्त्र एवं मोमेंटो भेंट किया। साथ ही संयुक्त रूप से केक काटकर कार्यक्रम की शुरूआत की। 


इस मौके पर छात्र-छात्राओं को सम्बोधित करते हुए थानाध्यक्ष ज्ञानप्रकाश सिंह ने शिक्षक दिवस की बधाई देते हुए कहा कि गुरु शिष्य का रिश्ता प्राचीनकाल से चलते रहा है और आज भी यह कायम है। उन्होंने शिक्षक दिवस की महत्ता एवं गुरु शिष्य के रिश्तों का व्याख्यान किया। वही श्री सिंह ने छात्रों के भविष्य को उज्जवल बनाने के लिए प्रयासरत आई मास कम्प्यूटर संस्थान के निदेशक सहित सभी शिक्षकों को बधाई दी। 


इस अवसर पर मौजूद छात्र छात्राओं ने गुरु शिष्य के परंपरा को निभाने और एक जागरूक नागरिक की तरह छात्रों ने प्रण किया कि वो अपने आस पास रहने वाले अशिक्षित, भटके हुए छात्रों को सही राह दिखाने एवं एक अच्छे इंसान बनने की प्रेरणा देंने का वादा किया।



वही निदेशक बबलू पाठक ने कहा कि वैसे तो शिक्षक दिवस दुनिया के अन्य देशों में अलग अलग तिथि को मनाया जाता है, लेकिन भारत में पांच सितंबर डॉ सर्वपल्ली राधाकृष्णन के जन्म के अवसर पर मनाया जाता है। जो एक शिक्षक होते हुए भारत के प्रथम उप राष्ट्रपति एवं दूसरे राष्ट्रपति थे। उन्होंने कहा कि शिक्षकों को समर्पित आज यह दिन शिक्षकों के समर्पण और कठिन परिश्रम को सम्मान देने के लिए है। इस मौके पर शिक्षक बिपिन कुमार, शिक्षक राकेश रंजन पाठक,तेजनारायण, जगमोहन कुमार,दुर्गेश पाठक,दीक्षा कुमारी,किरण,प्रीति,निभा,अमित,महावीर समेत दर्जनों छात्र-छात्राएं मौजूद रही।





................. ................. ............... ..............
Send us news at: buxaronlinenews@gmail.com
ख़बरें भेजें और हम पहुंचाएंगे, 
आपकी खबर को सही जगह तक...





 

Post a Comment

0 Comments

Close Menu