Ad Code


हेरिटेज स्कूल में हिंदी दिवस पर आयोजित हुए कई कार्यक्रम- buxar-bihar-hindi



बक्सर ।  हिंदी दिवस के अवसर पर सदर प्रखंड के अर्जुनपुर एवम चरित्रवन में स्थित हेरिटेज स्कूल के दोनों ही शाखाओं  में  भिन्नात्मक कार्यक्रम आयोजित किए गए। ” मातृभाषा हिंदी का हमारे जीवन में महत्व “ विषय पर निबंध , एवम संवाद का आयोजन किया गया। 


इसके अतरिक्त कई कक्षाओं में काव्य पाठ का आयोजन हुआ जिसमें बच्चों ने अपने पाठ्य पुस्तक की कविताओं के अतिरिक्त, हरिवंश राय बच्चन, सूर्यकांत त्रिपाठी निराला, कबीरदास, रामधारी सिंह दिनकर, एवम कई अन्य प्रतिष्ठित एवम प्रचलित कवियों के कविताओं का वाचन किया। जबकि शिक्षकों में गणेश दत्त तिवारी, चंद्र चार्य शर्मा ,पूनम पांडे अलका सिन्हा,राजाबाबू,सतीश कुमार ,अभिजीत शर्मा इत्यादि शिक्षको ने हिंदी की उत्पति से लेकर हिंदी के विकास, राजभाषा एवम मातृभाषा के रूप में इसकी स्वीकार्यता तथा हिंदी दिवस के आयोजन जैसे विषय की यात्रा कराई। 



अंततः विद्यालय के निदेशक डॉक्टर प्रदीप कुमार पाठक एवम प्रेसिडेंट प्रेम कुमार पाठक ने सभी विद्यार्थियों एवम शिक्षकों को हिंदी दिवस की हार्दिक शुभकामनाएं दी। विद्यालय के निदेशक डॉक्टर प्रदीप ने हिंदी दिवस के अवसर पर हिंदी के प्रति समर्पण श्रद्धा और सम्मान के साथ निरपेक्ष उपयोगिता पर प्रकाश डाला। अपनी बातों को रखते हुए हिंदी बोलते वक्त संपूर्ण रूप से न्याय करने की बात कही। हिंदी को जनभाषा और मन की अभिव्यक्ति की विनिमय का सेतु कहा।





................. ................. ............... ..............
Send us news at: buxaronlinenews@gmail.com
ख़बरें भेजें और हम पहुंचाएंगे, 
आपकी खबर को सही जगह तक...





 

Post a Comment

0 Comments

Close Menu