Ad Code


स्कूली बच्चों के बीच प्रधानाध्यापिका ने बैग व पाठ्य सामग्री का किया वितरण- school-simri


बक्सर । 78वें स्वतंत्रता दिवस को लेकर जिलेभर में आजादी का जश्न मना। वही सिमरी प्रखंड क्षेत्र के रामोपट्टी गाँव स्थित विष्णु दीपन संस्कृत प्राथमिक सह मध्य विद्यालय में आर्थिक रूप से कमजोर परिवार के बच्चों में शिक्षा की अलख जगा रही विद्यालय की प्रधानाध्यापिका ममता कुमारी ने बच्चों के बीच सैकड़ों स्कूल बैग तथा पाठ्य सामग्री का वितरण किया । 


इसके पहले प्रधानाध्यापिका के द्वारा विद्यालय परिसर में झंडोत्तोलन कर आजादी का 78वा स्वतंत्रता दिवस मनाया गया। इस दौरान बच्चों ने स्वतंत्रता सेनानियों के त्याग और बलिदान को याद कर उन्हें नमन किया। 

इस अवसर पर विद्यालय के प्रधानाध्यापिका की गरिमामय उपस्थिति में राष्ट्रगान के साथ ही पूरे विद्यालय में देशभक्ति का माहौल बन गया। वही ममता कुमारी ने स्वतंत्रता सेनानियों को पुष्प अर्पित करने के बाद अपने संबोधन में छात्रों को देशभक्ति और अनुशासन के महत्व के बारे में बताया। उन्होंने कहा, की “स्वतंत्रता दिवस हमें यह याद दिलाता है कि हमें अपने देश की प्रगति और समृद्धि के लिए सदैव तत्पर रहना चाहिए।”


वही प्रधानाध्यापिका ममता कुमारी ने कहा कि शिक्षा पर सभी बच्चों का अधिकार है, लेकिन आर्थिक तंगी व पिछड़ा क्षेत्र होने से कई बच्चों को समय पर अच्छी सुविधा नहीं मिल पाती है। ऐसे में विष्णु दीपन संस्कृत प्राथमिक सह मध्य विद्यालय के शिक्षक अपने बच्चों को शिक्षित बनाने में लगातार प्रयासरत है।

उन्होंने कहा कि इस कार्यक्रम का मुख्य उद्देश्य यह था कि राष्ट्रप्रेम के साथ साथ बच्चों को पढ़ाई के प्रति प्रेरित किया जाय। इस मौके पर शिक्षक आकाश राज पान्डेय,विकास राज पान्डेय, डॉ अरविंद पान्डेय,डॉ हिमांशु पान्डेय सहित कई अभिभावक व बच्चे उपस्थित रहे।




................. ................. ............... ..............
Send us news at: buxaronlinenews@gmail.com
ख़बरें भेजें और हम पहुंचाएंगे, 
आपकी खबर को सही जगह तक...





 

Post a Comment

0 Comments

Close Menu