Ad Code


हेरिटेज स्कूल में 78वें स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर आयोजित हुआ सांस्कृतिक कार्यक्रम,बच्चों ने पेश की शानदार प्रस्तुति- heritage-school-buxar


बक्सर । जिले के अर्जुनपुर स्थित हेरिटेज स्कूल में 78 वां स्वतंत्रता दिवस बड़े धूमधाम और उत्साह के साथ मनाया गया। इस अवसर पर विद्यालय परिसर में विद्यालय के अध्यक्ष प्रेम पाठक द्वारा झंडोतोलन किया गया। इस अवसर पर विद्यालय के निदेशक डॉ प्रदीप कुमार पाठक की गरिमामय उपस्थिति में राष्ट्रगान के साथ ही पूरे विद्यालय में देशभक्ति का माहौल बन गया।

वही डॉ प्रदीप पाठक ने स्वतंत्रता सेनानियों को पुष्प अर्पित करने के बाद अपने संबोधन में छात्रों को देशभक्ति और अनुशासन के महत्व के बारे में बताया। उन्होंने कहा, की “स्वतंत्रता दिवस हमें यह याद दिलाता है कि हमें अपने देश की प्रगति और समृद्धि के लिए सदैव तत्पर रहना चाहिए।”


झंडोतोलन समारोह के पश्चात विद्यालय के छात्र छात्राओं ने स्वतंत्रता संग्राम और भारतीय संस्कृति पर आधारित विभिन्न नृत्य, गीत, और नाटक प्रस्तुत किए। बच्चों की प्रस्तुतियों ने दर्शकों का मन मोह लिया और पूरे माहौल को देशभक्ति के रंग में रंग दिया।  जबकि विद्यालय के छात्र-छात्राओं के द्वारा स्वतंत्रता संग्राम के नायकों को समर्पित कविताएं और भाषण भी प्रस्तुत  कि गई, जिसमें उन्होंने आज़ादी की कीमत और उसे बनाए रखने की जिम्मेदारी पर प्रकाश डाला। कार्यक्रम के अंत में विद्यालय के प्रधानाचार्या डॉ सुषमा पाठक ने उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले छात्रों को पुरस्कार देकर सम्मानित किया। इसके साथ ही, सभी को मिठाइयाँ वितरित की गईं और स्वतंत्रता दिवस की शुभकामनाएं दी गईं। हेरिटेज विद्यालय का यह स्वतंत्रता दिवस समारोह बच्चों और शिक्षकों के लिए प्रेरणादायक और यादगार बना। इस आयोजन ने सभी को देशप्रेम और राष्ट्रीय एकता के महत्व को फिर से याद दिलाया।


इस अवसर पर विद्यालय के उपनिदेशक सह प्रबंधक सुदीप पाठक, कार्यालय प्रमुख रविंद्र नारायण मिश्रा एवं शिक्षक सुरेंद्रनाथ पांडे, गणेश दत्त तिवारी, डॉ श्रीनिवास चतुर्वेदी, राकेश रंजन, मनीष पांडेय, मीनू कुमारी, चंदाचार्य शर्मा, विजेंद्र मिश्रा, राजा बाबू, विजय चौबे, विमलाकर मिश्रा,  सतीश कुमार, ओम प्रकाश, रजनीकांत, अलका सिन्हा, शशि पाण्डेय, शुभ्रा , सुरभी, खुशी, नंदिनी, अभिजीत कुमार, विवेक कुमार, नंदन कुमार पाठक, सुमन जायसवाल,,स्मिता पांडे ,,मोनीका कुमारी ,,प्रीति , अंशु, प्रियंका, प्राची समेत सभी शिक्षकों का योगदान सराहनीय रहा। प्रतिभागियों में कस्तूरी, नव्या, श्रेष्ठ पाठक, प्रांजल, आस्था, शुभम केशरी, रिया, खुशी, तनिष्का, लक्ष्मी, प्रतीक, अनोखी, वैष्णवी, पल्लवी, तनवी, अनुष्का, दक्ष, अर्चित पाठक, दित्या, आराध्या, लक्षिका, नित्या, बागीशा आरोही, लीना, आयात, वंशिका, जुली, अदिति, कशिश, रौनक ज्योति, साक्षी, अंजलि, अंशिका, सारांश, अनन्या का प्रदर्शन उत्कृष्ट रहा।




................. ................. ............... ..............
Send us news at: buxaronlinenews@gmail.com
ख़बरें भेजें और हम पहुंचाएंगे, 
आपकी खबर को सही जगह तक...





 

Post a Comment

0 Comments

Close Menu