Ad Code


सराहनीय सेवा पदक से नवाजे गए बक्सर के पूर्व एसपी नीरज सिंह,बधाइयों का लगा तांता- buxar-sp-niraj-singh


रिपोर्ट- गुलशन सिंह राजपूत

बक्सर । स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर केंद्रीय गृह मंत्रालय की ओर से बिहार के कुल 23 कर्तव्यनिष्ठ पुलिसकर्मियों को पुरस्कृत करने के लिए चयनित किया गया. जिसमें बक्सर के पूर्व पुलिस कप्तान IPS नीरज सिंह का भी नाम शामिल है. आजादी के 78वें स्वतंत्रता दिवस के मौके पर एसपी नीरज सिंह को सराहनीय सेवा पुलिस पदक मिलने की खबर से उनके प्रशंसकों एवं शुभचिंतकों में हर्ष का माहौल बन गया. अपने कार्यकाल के दरम्यान बक्सर जिले में बेहतर पुलिसिंग का मिसाल पेश करने वाले श्री सिंह को बड़ी उपलब्धि हासिल होने पर सैकड़ों लोगों ने फोन कॉल एवं मैसेज भेज कर उन्हें बधाइयां दी. 

लोग उनके कार्यकाल के दौरान पुलिस-पब्लिक मैत्री सम्बंध में आई मधुरता एवं दो प्रदेशों का बॉर्डर इलाका होने के बावजूद भी बक्सर में शांति व्यवस्था कायम बनाने के लिए एसपी नीरज सिंह को आज भी याद करके उनके हिम्मत का दाद देते नही थकते. बता दें कि बतौर पुलिस अधीक्षक 22 सितंबर 2020 में बक्सर पुलिस का कमान संभालने के बाद आईपीएस नीरज सिंह ने शराब,हेरोइन, गांजा समेत अन्य प्रतिबंधित मादक पदार्थों के खिलाफ महा अभियान चला कर न केवल अवैध कारोबारो पर नकेल कसा बल्कि, कई अंतरराज्यीय तस्करों का कमर तोड़ कर रख दिया.

इस दौरान पिछले तीन दशक तक बिहार के तीन जिलों के लिए आतंक का पर्याय रहे कुख्यात नक्सली सुरेश राजभर के भाई मुन्ना राजभर को सितंबर 2022 में उसके एक सहयोगी के साथ बक्सर-रोहतास के बॉर्डर बसही से एसपी नीरज सिंह ने गिरफ्तार कर आतंक के एक अध्याय को हमेशा के लिए बंद कर दिया. 

इसके अलावा जिले के धनसोइ थाना क्षेत्र के मोहरिया गाँव में मिनी गन फैक्ट्री का भी सफल उद्भेदन करने का श्रेय आईपीएस श्री सिंह को मिला. साथ ही हत्या और डकैती समेत कई आपराधिक मामलों में शामिल चर्चित हार्डकोर नक्सली संतोष पासवान को हथियार समेत उसके दो साथियों के साथ गिरफ्तार कर एसपी ने सलाखों के पीछे पहुँचाया. 


इतना ही नहीं, जेल में बंद कुख्यात अपराधी के इशारे पर बक्सर में बड़ी घटना को अंजाम देने पहुँचे हाजीपुर के दो हिस्ट्रीशीटर अपराधियों को श्री सिंह के नेतृत्व में पुलिस ने मुफस्सिल थाना के कृतपुरा गाँव से अवैध हथियारों के साथ धर दबोचा. जिसके बाद अपराध एवं अपराधियों के खिलाफ जीरो टॉलरेंस वाली एसपी नीरज सिंह की नीति एवं बेहतर कार्यशैली से जिलेवासियों में भयमुक्त वातावरण का माहौल बना.


वही बक्सर में एसपी रहते नीरज सिंह ने ऑपरेशन मुस्कान की शुरुआत कर लगभग दो करोड़ अनुमानित मूल्य की गुम अथवा चोरी गई मोबाइल फोन को बरामद कर लोगों को वापस लौटाए है. इसके अलावा उन्होंने प्रतिदिन जनता दरबार में पीड़ित फरियादियों का गुहार सुन ऑन द स्पॉट उन्हें न्याय देकर पुलिस के प्रति समाज का नजरिया बदलने का सफल प्रयास किया.




................. ................. ............... ..............
Send us news at: buxaronlinenews@gmail.com
ख़बरें भेजें और हम पहुंचाएंगे, 
आपकी खबर को सही जगह तक...





 

Post a Comment

0 Comments

Close Menu