Ad Code


बक्सर पुलिस में छह सालों तक सेवा देने वाले सोनू कुमार को मिला राज्यस्तरीय वीरता पुरस्कार- buxar-bihar-independence


रिपोर्ट- गुलशन सिंह
बक्सर ।  78 वें स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर बिहार सरकार के गृह विभाग ने कई जांबाज पुलिसकर्मियों को उनके द्वारा किए गए उत्कृष्ट कार्यो को लेकर विभिन्न पुरस्कारों से नवाजा है. इसमें बक्सर जिला के डीआईयू शाखा के पूर्व सदस्य सोनू कुमार तिवारी का भी नाम शामिल हैं. बता दें कि सरकार के उप सचिव विनोद कुमार दास ने 14 अगस्त को एक अधिसूचना जारी करते हुए इसकी जानकारी दी. 


बता दें कि आजादी के 78वें स्वतंत्रता दिवस के मौके पर बिहार पुलिस के कुल सात जवानों को वीरता पुरस्कार के लिए चयनित किया गया. जिन्हें सेवा के दौरान वीरता का परिचय देने के लिए 51-51 हजार रुपये रिवॉर्ड के तौर पर दिया गया. इस पुरस्कार के लिए सिपाही सोनू कुमार का नाम चयनित होने के बाद उनके बक्सर सहित अन्य जगहों के प्रशंसकों के बीच खुशी की लहर दौड़ गई. जिसके बाद लगातार बधाइयों का तांता लग गया. बता दें कि सोनू तिवारी बक्सर जिला पुलिस बल में लगभग 6 सालों तक तैनात रहे. 



इस दौरान पुलिस कप्तान उपेंद्र नाथ वर्मा,एसपी नीरज सिंह जैसे तेज तर्रार आईपीएस अफसरों के नेतृत्व में सोनू ने डीआईयू टीम का सदस्य बनकर हत्या,लूट,अपहरण सहित कई कई संगीन मामलों के दुर्दात अपराधियों को वीरता पूर्वक सलाखों के पीछे पहुँचाने में अपनी अहम योगदान दिया. इस बीच लंबे कार्यकाल के दरम्यान सिपाही सोनू तिवारी अपने सरल व्यक्तित्व एवं कुशल व्यवहार के चलते बक्सर जिले के समाजसेवियों एवं मीडियाकर्मियों सहित आम लोगों के दिलो में जगह बनाई. यही कारण है कि बक्सर से तबादला होने के बाद वर्तमान समय में एसटीएफ में कार्यरत सोनू तिवारी को राज्यस्तरीय वीरता पुरस्कार प्राप्त होने पर उनके चाहनेवाले लोगों में हर्ष का माहौल है. 



................. ................. ............... ..............
Send us news at: buxaronlinenews@gmail.com
ख़बरें भेजें और हम पहुंचाएंगे, 
आपकी खबर को सही जगह तक...





 

Post a Comment

0 Comments

Close Menu