Ad Code


भारी मात्रा में शराब लादकर उत्तराखंड से मुज्जफरपुर जा रहे ट्रक को बक्सर में उत्पाद विभाग ने पकड़ा- buxar-police



बक्सर । उत्पाद पुलिस की कार्रवाई में गुरुवार देर रात गंगा पुल से एक ट्रक ब्रांडेड शराब बरामद करते हुए जब्त कर ली गई है। इस मामले में उत्पाद पुलिस ने ट्रक के चालक को गिरफ्तार कर लिया है। ट्रक पर ऊपर से सेब और नाशपाती लदे थे, जबकि अंदर ब्रांडेड शराब की पेटियां भरी पड़ी थीं। जानकारी देते उत्पाद अधीक्षक के प्रभार में उत्पाद निरीक्षक आलोक रंजन चौधरी ने बताया कि गुरुवार की रात गंगा पर बने नए पुल पर मौजूद उत्पाद चेकपोस्ट पर यूपी की तरफ से आने वाले वाहनों की जांच की जा रही थी। 


तभी यूपी की ओर से आ रहे हरियाणा नंबर की एक बड़े ट्रक को रोककर जब चालक से पूछा गया कि उसमें क्या लदा है, तब उसने सेव और नाशपाती लदे होने की बात बताई। ट्रक की स्कैनर से जांच करने पर अंदर शराब की बोतलें होने का पता चलते ही ट्रक को किनारे लगा दिया गया। ट्रक पर बाहर से दिखाई दे रहे फलों के कैरेट जब हटाए गए तो उसके अंदर करीने से सजी शराब की अनेक पेटियां नजर आते ही चालक को गिरफ्तार कर लिया गया। 



ट्रक को जब्त करते हुए कार्यालय लाने के बाद जब शराब की पेटियों का आकलन किया गया, तब कुल 3105 लीटर ब्रांडेड शराब पाई गई। ट्रक से उतारे गए सड़े-गले फलों को वहीं नीलाम कर दिया गया। पूछताछ में चालक की पहचान गोरखपुर निवासी जितेंद्र पासवान के रूप में की गई। उसने बताया कि शराब और फल से लदे ट्रक वह उत्तराखंड के काशीपुर से लेकर चला था और उसे मुजफ्फरपुर के चांदनी चौक पहुंचाना था। वहां शराब की खेप कौन लेता ता इसके बारे में उसे कोई जानकारी नहीं है। फोन से संपर्क कर माल की आपूर्ति देनी थी। उत्पाद निरीक्षक ने बताया कि चालक के मोबाइल से प्राप्त नंबरों के आधार पर मुजफ्फरपुर के तस्कर की पहचान का प्रयास किया जा रहा है। तस्करी की शराब लेकर आने के आरोप में गिरफ्तार चालक को जेल भेज दिया गया। बताते चलें कि उत्पाद अधीक्षक दिलीप पाठक पर शराब तस्करों से सांठगांठ के आरोप लगने के बाद यह पहली बड़ी खेप उत्पाद पुलिस द्वारा गंगा पुल से जब्त की गई है।




................. ................. ............... ..............
Send us news at: buxaronlinenews@gmail.com
ख़बरें भेजें और हम पहुंचाएंगे, 
आपकी खबर को सही जगह तक...





 

Post a Comment

0 Comments

Close Menu