Ad Code


सीनियर राज्य तैराकी प्रतियोगिता में हिस्सा लेने के लिए गोकुल जलाशय में प्रशिक्षण ले रहे ग्रामीण युवा-buxar-bihar-india


बक्सर । आगामी 24 अगस्त को मुज्जफरपुर में आयोजित होने वाले सीनियर राज्य तैराकी प्रतियोगिता में हिस्सा लेने के लिए ब्रह्मपुर प्रखंड के गोकुल जलाशय में इन दिनों तैराकी का प्रशिक्षण चल रहा है। राज्य स्तरीय तैराकी चैंपियनशिप के लिए युवाओं को अंतरराष्ट्रीय तैराक सेना के पूर्व कैप्टन विजेंद्र सिंह प्रशिक्षण दे रहे हैं। गोकुल जलाशय में तैराकी प्रतियोगिता में शामिल होने वाले युवाओं का जोश देखते बन रहा है।


दर्जनों युवक प्रतिदिन गोकुल जलाशय में प्रातः 8 बजे से 9 बजे एक घंटा का प्रशिक्षण प्राप्त कर रहे हैं। इस संबंध में कैप्टन विजेंद्र सिंह ने बताया कि तैराकी के क्षेत्र में अपार संभावनाएं हैं यहां नवयुवक तैराकी के बल पर अपने जिला राज्य और राष्ट्रीय अंतरराष्ट्रीय स्तर पर अपने देश का नाम रोशन कर सकते हैं।

उन्होंने कहा कि गोकुल जलाशय में प्रशिक्षण प्राप्त कर कई नवयुवक सेना, पुलिस एवं अर्धसैनिक बल में नौकरी कर रहे हैं। वे खुद सेना में तैराकी को अपना कैरियर बनाकर देश और विदेश में अपनी प्रतिभा का लोहा मनवा चुके है। लेकिन सरकार एथलेटिक्स के प्रति और खेल के प्रति उदासीन है उन्होंने कहा कि बक्सर जिले में एक भी खेल स्टेडियम का निर्माण सरकार ने नहीं कराया है जहां युवा अपनी खेल प्रतिभा को निखार सकें।


उन्होंने कहा कि ग्रामीण युवा तैराकी के बल पर अपने जिला राज्य और राष्ट्रीय अंतरराष्ट्रीय स्तर पर अपने देश का नाम रोशन कर सकते हैं। कैप्टन बिजेंद्र सिंह ने कहा कि गोकुल जलाशय जोकि बक्सर जिले में 25 किलोमीटर के एरिया में फैला हुआ है यहां तैराकी का प्रशिक्षण,मछली पालन, झींगा पालन, कृत्रिम मोती पालन, बत्तख पालन एवं पर्यटन की अपार संभावनाएं हैं लेकिन सरकार के इच्छाशक्ति की कमी के कारण ये परियोजना पेंडिंग है। जब बरसात का पानी या बाढ़ का पानी गोकुल जलाशय में भरता है तभी युवा प्रशिक्षण ले पाते हैं। अगर सरकार व्यवस्था करें और सालों भर प्रशिक्षण दिया जाए तो यहां रोजगार सहित ओलंपिक स्तर के खिलाड़ियों का निर्माण हो सकता है।




................. ................. ............... ..............
Send us news at: buxaronlinenews@gmail.com
ख़बरें भेजें और हम पहुंचाएंगे, 
आपकी खबर को सही जगह तक...





 

Post a Comment

0 Comments

Close Menu