Ad Code


थानेदारी के साथ बालू की कमाई बटोरने वाले थानाध्यक्ष के पीछे पड़े बड़े अधिकारी, मामले में डेढ़ दर्जन लोग हिरासत में- buxar-up-narahi



बक्सर । यूपी के नरही थाना में गुरुवार काे बड़ी कार्रवाई हुई। वाराणसी जाेन के अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक पीयूष माेर्डिया के अगुवाई में नरही थाना में छापेमारी हुई। बालू के काराेबारियाें से अवैध वसूली करने वालाें के खिलाफ छापेमारी की गई। छापेमारी के बाद पुलिस ने दर्जनाें धंधेबाजाें के साथ दाे पुलिस कर्मियाें काे भी हिरासत में ले लिया। वहीं छापेमारी की भनक मिलते ही नरही थानेदार चहारदिवारी फांद माैके से फरार हाे गए। यूपी पुलिस के बड़ी कार्रवाई के बाद यूपी के साथ जिले में भी बालू काराेबार से जुड़े अवैध धंधेबाजाे में हड़कम्प मच गया है।


यूपी के बलिया जिला के नरही थाना के भराैली चेकपाेस्ट पर बालू लदे ट्रक चालकाें अवैध वसूली की सूचना यूपी के बड़े अधिकारियाें काे लगाताार प्राप्त हाे रही थी। वाराणसी जाेन के अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक काे इसकी जांच की जिम्मेदारी मिली थी। उनकी टीम ने भराैली गाेलम्बर पर चल रहे अवैध वसूली का जांच किया जिसे सही पाया। जांच के बाद एडीजी की टीम बुधवार की शाम भराैली गाेलम्बर पर पहुंच गई। टीम ने अवैध वसूली में संलिप्त लाेगाें के साथ पुलिस की मिलीभगत काे देखा। छापेमारी टीम ने खामाेशी से पुरी रात निरीक्षण किया। गुरुवार की सुबह भराैली गाेलम्बर के साथ नरही थाना में एक साथ छापेमारी की। अचानक छापेमारी से नरही थाना में हड़कम्प मच गया। छापेमारी टीम ने करीब 16 लाेगाें के साथ एक सिपाही काे भी गिरफ्तार कर लिया। छापेमारी टीम ने वसूली करने में इस्तेमाल हाेने वाले रजिस्टर के साथ अन्य दस्तावेज भी जब्त किया। थाना में अचानक छापेमारी की भनक लगते ही नरही थानेदार पन्ने लाल चहारदिवारी फांद कर फरार हाे गए। छापेमारी टीम ने थानेदार का कक्ष भी सील कर दिया। टीम ने छापेमारी में करीब 50 से अधिक माेबाइल बरामद किया है। टीम बरामद माेबाइल को खंगाल रही है।


बक्सर में गंगा नदी पर नया पुल बनने के साथ ही यूपी में लाल बालू का काला खेल शुरु हाे गया। यूपी के बलिया जला के नरही थाना क्षेत्र का भराैली गाेलम्बर मुख्य अड्डा बन गया। भराैली गाेलम्बर पर बालू लदे ट्रक चालकाें से अवैध वसूली का काराेबार शुरु हाे गया। शाम हाेते ही भराैली में ट्रक चालकाे से वसूली किया जाने लगा। जिसका एक माेटा हिस्सा नरही थाना काे भी प्राप्त हाेता था। भराैली में अवैध वसूली के कारण बक्सर में बालू लदे ट्रकाें के कारण जाम लग जाता था। 


................. ................. ............... ..............
Send us news at: buxaronlinenews@gmail.com
ख़बरें भेजें और हम पहुंचाएंगे, 
आपकी खबर को सही जगह तक...





 

Post a Comment

0 Comments

Close Menu