Ad Code


केंद्रीय बजट पर भाजपा नेता अमित पान्डेय ने NDA सरकार को दिया धन्यवाद, कहा- बजट में बक्सर सहित बिहार को मिला हजारों करोड़ का सौगात- buxar-bihar-bjp


बक्सर । वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण द्वारा प्रस्तुत केंद्रीय बजट की भरपूर सराहना करते हुए भाजपा युवा मोर्चा के प्रदेश प्रवक्ता अमित पान्डेय ने भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सहित एनडीए सरकार के प्रति आभार प्रकट किया है. उन्होंने कहा कि इस बजट में सामान्य नागरिकों, महिलाओं, युवाओं के साथ टैक्स देने वालों का भी विशेष ध्यान रखा गया है.


अमित पान्डेय ने कहा की बजट में बक्सर सहित बिहार को उसकी उम्मीदों से ज्यादा ही मिला है इस बार के बजट से विकसित भारत के साथ बिहार काफी समृद्ध राज्य बनेगा. उन्होंने कहा कि बक्सर में गंगा नदी पर अतिरिक्त 2 लेन पुल का निर्माण जिसे उन्होंने आचार संहिता के पूर्व ही स्वीकृत कर दिया था जिससे पूर्वांचल एक्सप्रेस से कनेक्टिविटी और तेज हो जाएगा. उन्होंने कहा की गंगा नदी के किनारे बसे बक्सर, जो की बिहार का एंट्री प्वाइंट है वहां से गंगा नदी पर बसे बिहार के अंतिम छोर भागलपुर तक विशेष रूप रोड प्रोजेक्ट्स को विस्तार करते एक्सप्रेस वे हेतु 26000 करोड़ रुपये देने का ऐलान किया है जो सम्पूर्ण क्षेत्र ले विकास के लिए नया आयाम होगा.


उन्होंने कहा कि केंद्रीय बजट में बिहार में पर्यटन को बढ़ाने पर जोर दिया गया है. काशी विश्वनाथ के तर्ज बिहार में महाबोधी कॉरिडोर, राजगीर बड़ा टूरिस्ट सेंटर बनेगा. इसके अलावा बक्सर में गंगा नदी पर दो लेन का पुल बनाया जाएगा. नालंदा में पर्यटन को बढ़ावा दिया जाएगा. इतना ही नहीं नालंदा यूनिवर्सिटी के लिए भी बजट मिला है. इसके अलावा वित्त मंत्री ने बाढ़ से निपटने के लिए 11.5 हजार करोड़ देने का ऐलान किया है. इसके तहत नेपाल में डैम बनाया जाएगा. कुल मिलाकर इस बार के केंद्रीय बजट में हर वर्ग ,हर क्षेत्र को विकसित करने के लिए सभी का ख्याल रखा गया है.



................. ................. ............... ..............
Send us news at: buxaronlinenews@gmail.com
ख़बरें भेजें और हम पहुंचाएंगे, 
आपकी खबर को सही जगह तक...





 

Post a Comment

0 Comments

Close Menu