Ad Code


कुलपति के संरक्षण में पीजी और पीएचडी की प्रवेश परीक्षाएं शुरू, बिहार कृषि विश्वविद्यालय में पीएचडी के लिए 162 अभ्यर्थी शामिल हुए- buxar-rajbhawan-bihar


बक्सर । राजभवन द्वारा राज्य के सभी विश्वविद्यालयों के सत्रों को नियमित करने और परीक्षाएं समय पर संपन्न करने के निर्देशों के अनुरूप आज दिनार 07 जुलाई, 2024 को बिहार कृषि विश्वविद्यालय में स्नात्तकोत्तर और पीएचडी की प्रवेश प्रतियोगिता परीक्षा का आयोजन किया गया। विश्वविद्यालय के कुलपति डॉ डी.आर. सिंह के संरक्षण एवं कुलसाचिव डॉ एम. हक़ के सफल नेतृत्व में आयोजित परीक्षा में PhD के लिए कुल 162 अभ्यार्थी जिसमे 94 पुरुष एवं 68 महिला अभ्यार्थी शामिल हुए वहीं M Sc (Ag) के लिए कुल 966 अभ्यार्थी जिसमें 621 पुरुष एवं 345 महिला अभ्यर्मि शामिल हुए।



प्रवेश प्रतियोगिता परीक्षा के कुशल आयोजन के लिए विश्वविद्यालय के वैज्ञानिकों और अधिकारियों ने योगदान दिया।विश्वविद्यालय में नियंत्रण कक्ष बनाकर सभी परीक्षाओं को कुशलता पूर्वक संपन्न किया गया और बिहार कृषि महाविद्यालय के प्राचार्य डॉ एस. एन. राय केंद्र अधीक्षक रहे। 


कुलसाचिव डॉ एम हक़ ने बताया कि आयोजित हुए परीक्षा का परिणाम इस माह के अंत तक निर्गत करा दिया जायेगा।विश्वविद्यालय के कुलपति डॉ. डी. आर सिंह ने बताया कि विश्वविद्यालय अपने सभी महाविद्यालयों के शैक्षणिक सत्र को नियमित करने और सभी परीक्षा को समय पर संपन्न करने के लिए प्रतिबद्ध है, अगले माह तक विश्वविद्यालय की सभी परीक्षाएँ संपन्न करा ली जाएगी।






................. ................. ............... ..............
Send us news at: buxaronlinenews@gmail.com
ख़बरें भेजें और हम पहुंचाएंगे, 
आपकी खबर को सही जगह तक...




 

Post a Comment

0 Comments

Close Menu