Ad Code


एसजेवीएन की ओर से प्रशिक्षण के लिए धलौना भेजे गए चौसा के 13 युवा- sjvn-power-plant


बक्सर । चौसा में निर्माण हो रहे बक्सर विद्युत ताप गृह परियोजना के निर्माणाधीन कंपनी एसजेवीएन द्वारा प्रभावित क्षेत्र के 13 युवाओं को आत्मनिर्भर बनाने के लिए प्रशिक्षित करने के लिए यूपी के धौलाना विदा किया गया। उन्हें इलेक्ट्रिशियन विधा में सीआइडीसी का तीन माह का प्रशिक्षण दिया जाएगा, जहां वे प्रशिक्षण प्राप्त कर आत्मनिर्भर बन जाएंगे।



एसजेवीएन के मानव संसाधन प्रमुख बलजीत सिंह ने बताया कि एसजेवीएन थर्मल (प्रा.) लिमिटेड में निगमित सामाजिक दायित्व के माध्यम से परियोजना प्रभावित क्षेत्रों से इच्छुक युवक-युवतियों को सीआइडीसी के माध्यम से प्रशिक्षण दिया जाता रहा है। इसी क्रम में सीआइडीसी भी अपने माध्यम से प्रशिक्षण पूर्ण होने पर प्रशिक्षुओं को रोजगार प्राप्त करने में सहायता प्रदान करता है।


इस वर्ष भी इच्छुक युवक एवं युवतियों को इलेक्ट्रिशियन विधा में सीआइडीसी धौलाना (उत्तर प्रदेश) द्वारा प्रशिक्षण प्रदान किया जाना है। इस योजना का मुख्य उद्देश्य परियोजना प्रभावित परिवारों, परियोजना प्रभावित पंचायतों एवं बक्सर क्षेत्र के युवकों युवतियों को रोजगार परक कौशल विकास प्रशिक्षण प्रदान करके उन्हे आत्मनिर्भर बनाना है।

इस प्रशिक्षण के उपरांत वे स्वरोजगार कर सकते हैं अथवा प्रशिक्षण के द्वारा वर्धित तकनीकि दक्षता के आधार पर उचित रोजगार प्राप्त कर सकते हैं।






................. ................. ............... ..............
Send us news at: buxaronlinenews@gmail.com
ख़बरें भेजें और हम पहुंचाएंगे, 
आपकी खबर को सही जगह तक...




 

Post a Comment

0 Comments

Close Menu