Ad Code


राष्ट्रीय योग वीर सम्मान से अयोध्या धाम में सम्मानित होंगे बक्सर के योगगुरु डॉ संजय कुमार- doctor-sanjay-kumar-uttarpradesh



बक्सर । उत्तरप्रदेश के रामनगरी अयोध्या धाम में आगामी 14 जून को आयोजित होने वाले राष्ट्रीय योग वीर सम्मान समारोह 2024 के समारोह में डुमरांव के योग शिक्षक सह महर्षि विश्वामित्र योग एवं परामर्श संस्थान के निदेशक डॉ संजय कुमार सिंह को सम्मानित किया जाएगा. योग के क्षेत्र में विशेष योगदान के लिए इन्हें अखिल भारतीय योग शिक्षक महासंघ द्वारा राष्ट्रीय योगवीर सम्मान 2024 से केंद्रीय मंत्री द्वारा अयोध्या धाम,अयोध्या में सम्मानित किया जाएगा. पूरे भारतवर्ष से लगभग सैकड़ो की संख्या में योग शिक्षको, योग से जुड़े महानुभावों या योग के क्षेत्र में विशेष कार्य करने वालों को 14 जून 2024 को अयोध्या धाम,अयोध्या में सम्मानित किया जाएगा.                                



बिहार के बक्सर जिला डुमराँव नगर से आबकारी गली निवासी डॉ संजय कुमार सिंह को योग के क्षेत्र में विशेष योगदान के लिए चुना गया है. पहले भी इन्हें योग के क्षेत्र में शाहाबाद योग सम्मान- 2022, योग वीर सम्मान- 2023, महर्षि पतंजलि योग सम्मान- 2023 एवं पर्यावरण के क्षेत्र में बिहार के पर्यावरण मंत्री द्वारा पर्यावरण योद्धा सम्मान- 2023 से सम्मानित किया जा चुका है. इनका योग के क्षेत्र में हमेशा महिला, युवा एवं वृद्धजन को योग सिखाते रहते हैं साथ ही साथ योग प्रति लोगों को जागृत करते रहते हैं ताकि योग करके लोग निरोग रहे.                         

इन्होंने वर्तमान समय में जिला शिक्षा एवं प्रशिक्षण संस्थान में योग प्रशिक्षक के रूप में सेवा दे रहे हैं. उन्होंने बताया कि छुट्टी के समय में महिलाओं को शहीद पार्क एवं अन्य जगहों पर लोगों को योग सिखाते रहते हैं तथा सोशल मीडिया के द्वारा योग का प्रचार प्रसार करते रहते हैं. साथ ही साथ युवाओं को योग के प्रति प्रशिक्षण देकर विश्वविद्यालय एवं अन्य संस्थाओं द्वारा योग में रोजगार के लिए प्रमाण पत्र भी देते हैं क्योंकी वर्तमान समय में योग एक उभरता हुआ रोजगार है. इनका योगदान इस क्षेत्र के लिए काफी सराहनीय हैं.






................. ................. ............... ..............
Send us news at: buxaronlinenews@gmail.com
ख़बरें भेजें और हम पहुंचाएंगे, 
आपकी खबर को सही जगह तक...




 

Post a Comment

0 Comments

Close Menu