Ad Code


उप चेयरमैन ने नगर परिषद पर लगाया विकास में अनियमितता बरतने का आरोप,डीएम से की जांच की मांग- buxar-nagar-parishad


बक्सर । नगर परिषद द्वारा विकास कार्यो में अनियमितता बरते जाने का आरोप लगा नप के उप चेयरमैन इशरत बानो ने जिलाधिकारी अंशुल अग्रवाल को आवेदन दिया. उन्होंने नगर परिषद क्षेत्र में वर्ष 2023-2024 के दौरान करीब पांच माह पूर्व लगभग 110 विभागीय विकास कार्यों को कराने में अनियमितता बरतने का आरोप लगाया गया है.

आवेदन के माध्यम से डीएम से नगर परिषद क्षेत्र में पिछले पांच माह में हुए सभी 110 पीसीसी कार्यों को कराने में अनियमितता का आरोप लगाते हुए जांच की मांग किया है. 



इसके साथ ही नगर परिषद क्षेत्र के नाला और नाली उगाही की खानापूर्ति कर मोटी रकम निकासी भी की गई है. अभी से तकरीबन 5 महीने पूर्व लगभग 110 विभागीय कार्य के तहत गली, नली निर्माण हुआ है. जिसमें नवनिर्मित पीसीसी गलियों से गिट्टियां उखड़ने लगी है. कहीं-कहीं तो टूटने की भी शिकायत मिली है. नगर परिषद के वर्ष 2023-2024 के विभागीय कार्यों में से अधिकांश कार्यों में सिर्फ खाना पूर्ति ही हुई है. गलियों एवं नालियों के निर्माण में अनियमितता के कारण मजबूती और टिकाऊपन के तय मानकों का ध्यान नहीं रखा गया है. इसको ध्यान में रखते हुए डीएम को अपने स्तर से जांच कराने की मांग किया है. अधिकतर नवनिर्मित पीसीसी गलियों और नालियों में खामियां मिलेंगी.8


वहीं बताया कि नगर परिषद द्वारा हर वर्ष की भांति इस वर्ष भी बर्षात से पहले नाला व नाली की उगाही कराई जा रही है. जिसमें सिर्फ ऊपर ही ऊपर गाद निकाल कर खानापूर्ति कर दी जा रही है. नीचे की तल तक कहीं भी नाला व नाली की उगाही नहीं हो रही है. जैसे ही नगर क्षेत्र में थोड़ी बारिश होगी, नाला व नाली फिर से जाम हो जायेगी. सिर्फ इसी खानापूर्ति के लिए मोटी रकम की निकासी होगी और विभाग के सभी अधिकारियों, कर्मचारियों और जनप्रतिनिधियों की पॉकेट गरम हो जायेंगे.






................. ................. ............... ..............
Send us news at: buxaronlinenews@gmail.com
ख़बरें भेजें और हम पहुंचाएंगे, 
आपकी खबर को सही जगह तक...




 

Post a Comment

0 Comments

Close Menu