Ad Code


सभी अंचलाधिकारियों को डीएम का फरमान,30 जून तक 100 परसेंट पूरा होना चाहिए आधार सीडिंग का कार्य- buxar-district-anshul-agrawal



बक्सर । समाहरणालय सभागार में जिला पदाधिकारी अंशुल अग्रवाल ने राजस्व समन्वय समिति एवं आंतरिक संसाधन समिति की बैठक की। इस दौरान उन्होंने संबंधित अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। समीक्षा में आधार सीडिंग का कार्य 60 प्रतिशत से कम पाए जाने पर सभी अंचलाधिकारियों को 30 जून तक का समय दिया गया। उन्हें 30 जून तक 100 प्रतिशत आधार सीडिंग का कार्य पूर्ण कर विभाग द्वारा निर्धारित लक्ष्य के अनुरूप लगान का वसूली करने का निर्देश दिया गया।



वहीं, अभियान बसेरा-2 की समीक्षा के क्रम में पात्र परिवारों को यथाशीघ्र भूमि उपलब्ध कराने का निर्देश दिया गया। दाखिल खारिज की समीक्षा के क्रम में दाखिल खारिज संबंधी वाद को अस्वीकृत करने से पहले रैयतों को नोटिस देकर उनका पक्ष एक बार जरूर सुन लेने का अनुपालन सभी सीओ निश्चित रूप से करने को कहा गया। समुचित कारण के बगैर अस्वीकृत करने वाले मामले पाए जाने पर संबंधित अंचलाधिकारी के विरुद्ध नियमानुसार कार्रवाई की चेतावनी दी गई। सभी अंचलाधिकारियों को 63 दिनों से अधिक समय से लंबित मामलों की समीक्षा कर एक सप्ताह के अंदर इसका निष्पादन करने का निर्देश दिया गया। डीएम ने आरटीपीएस के तहत प्राप्त सभी आवेदनों को ससमय निष्पादित करने का निर्देश दिया, ताकि आवेदन ज्यादा से ज्यादा अंचल में लंबित न रहें। 


बैठक में लोक शिकायत निवारण अंतर्गत अतिक्रमण संबंधी मामलों की समीक्षा की गई तथा जून में सभी अंचलाधिकारियों को लंबित कुल अतिक्रमण का 20 प्रतिशत का निष्पादन अवश्य कर लेने फरमान सुनाया गया। नीलाम पत्र वाद में सभी पदाधिकारियों को विशेष रूचि लेते हुए इसके निष्पादन में तेजी लाना सुनिश्चित करने का निर्देश दिया गया। सोन नहर प्रमंडल बक्सर एवं आरा को लक्ष्य के अनुरूप वसूली करने का निर्देश दिया गया। जिला अवर निबंधक कार्यालय बक्सर एवं अवर निबंधक कार्यालय डुमरांव की वसूली काफी कम है। ऐसे में अवर निबंधन, डुमरांव से स्पष्टीकरण करते हुए अगले आदेश तक उनका वेतन स्थगित किया गया। साथ ही निर्देशित किया गया कि प्रत्येक माह निर्धारित लक्ष्य के अनुरूप वसूली करना सुनिश्चित करेंगे। बैठक में वाणिज्यकर, परिवहन, खनन, विद्युत कार्यालय को भी निर्धारित लक्ष्य के अनुरूप कम वसूली लक्ष्य के अनुरूप वसूली करने का निर्देश दिया गया।






................. ................. ............... ..............
Send us news at: buxaronlinenews@gmail.com
ख़बरें भेजें और हम पहुंचाएंगे, 
आपकी खबर को सही जगह तक...




 

Post a Comment

0 Comments

Close Menu