Ad Code


रोड के लिए गुलरिया मठिया के ग्रामीणों ने किया वोट बहिष्कार- road-vote-loksabha-chunav




बक्सर । लोकसभा चुनाव में शत-प्रतिशत मतदान को लेकर प्रशासन द्वारा एक तरफ लगातार जागरुकता अभियान चलाया जा रहा है। वही दूसरी तरह सिमरी प्रखण्ड क्षेत्र ढकाईंच पंचायत के गुलरिया मठिया के ग्रामीण सड़क नहीं बनने को लेकर लोकसभा चुनाव का बहिष्कार कर मतदान नहीं करने की बात बैनर के माध्यम से कह रहे है। ग्रामीण निर्वाचित जनप्रतिनिधियों एवं प्रसाशन की कार्यप्रणाली से काफी नाराज हैं। इस गांव के लोगो को 77 वर्षो से 1.5 किलोमीटर सड़क नसीब नहीं है। 1 जून को होने वाले मतदान के बहिष्कार करने का फैसला लिया है। ग्रामीणों ने गुरुवार को एक स्थान पर एकत्र होकर ‘रोड़ नहीं तों वोट नहीं’ का नारा लगाया। इस गांव के ग्रामीण लगातार वोट के बहिष्कार को लेकर अड़े हुए हैं। 



ग्रामीणों के द्वारा सड़क निर्माण को लेकर वर्षो से प्रयास किया जा रहा है। लेकिन इनलोगो को प्रसाशन से कुछ खास सहयोग नहीं मिलने के कारण कार्य नहीं हो पा रहा है। हालांकि कुछ दिनों पहले इस गांव के सड़क निर्माण की दिशा में मिट्टी का कार्य हो रहा था। ग्रामीणों में काफी खुश भी था। उनलोगों को लगा कि वर्षो का सपना अब पूरा होने वाला है। लेकिन कार्य मे अड़चन आने के बाद कार्य बंद हो गया। नारेबाजी करते ग्रामीण गिरजागिरी, रामाकांत गिरी ने कहा कि कार्य बंद नहीं होता अगर वहां प्रसाशन के कोई अधिकारी मौजूद रहते। इसको लेकर प्रशासनिक पदाधिकारी को पूर्व में ही सूचना दिया गया था। सबसे खास इस बार चुनाव में अबतक इस लोकसभा क्षेत्र में खड़ा हुए एक भी प्रत्याशी इस गांव में नहीं आए। जिससे हमलोगों अपनी हालत को बयां कर सके। जबकि इस गांव में सड़क निर्माण के लिए टेंडर भी हो चुका है। 


उम्र के अंतिम पड़ाव में लगा कि सड़क बन जाएगा नहीं किसी का सहयोग नहीं मिला,गुलरिया मठिया गांव की कुछ बुजुर्ग औरत एक साथ पेड़ के नीचे बैठी थी। उनलोगों ने कहा कि बबुआ हमलोग पगडंडी एवं कीचड़ में ही अपना जीवन जी लिए है। उम्र के अंतिम पड़ाव पर है। कब भगवान बोला ले कोई नहीं जानता। मरने से पहले गांव को सड़क हो जाता तो बड़ी खुशी मिलती। वही दूसरी बुजुर्ग महिला ने कहा कि सड़क नहीं होने के कारण ही अपना घर होते हुए भी बाहर से शादी करना पड़ा। यहां लोगो की तबियत खराब होने या प्रसव के दौरान मरीजों को काफी दिक्कत का सामना करना पड़ता है।






................. ................. ............... ..............
Send us news at: buxaronlinenews@gmail.com
ख़बरें भेजें और हम पहुंचाएंगे, 
आपकी खबर को सही जगह तक...




 

Post a Comment

0 Comments

Close Menu