Ad Code


श्री आदिनाथ अखाड़ा परिषद द्वारा शहर में निकाला गया भव्य शोभायात्रा, नाथ बाबा मंदिर में मूर्ति स्थापना को लेकर शुरू हुआ छह दिवसीय महारुद्र यज्ञ- buxar-bihar-nath



बक्सर । पूर्व घोषित कार्यक्रम के अनुसार नाथबाबा मंदिर में आयोजित छह दिवसीय यज्ञ के तहत रविवार को भव्य शोभा यात्रा निकाली गई। शोभा यात्रा में एक रथ पर भगवान शिव-पार्वती व शिवलिंग तथा दूसरे रथ पर नाथ बाबा की प्रतिमा का नगर के विभिन्न मार्गों से होते हुए भ्रमण कराया गया। शोभा यात्रा में हजारों की संख्या में श्रद्धालु शामिल रहे।



अपराह्न तीन बजे के बाद नाथबाबा मंदिर से चलकर शोभा यात्रा रामरेखा घाट, पीपी रोड से मेन रोड होते वापस नाथ आश्रम पहुंचकर समाप्त हुआ। शैव परंपरा के अनुसार शोभा यात्रा में सबसे आगे शंकर भगवान का त्रिशूल, घोड़े और उंटों की कतार चल रही थी। शोभा यात्रा को भव्य और आकर्षक बनाने के लिए कई झांकियों को भी शामिल किया गया था।


 शहर में जिस किसी भी मार्ग से शोभा यात्रा गुजरी लोगों ने पुष्प की वर्षा करते हुए स्वगत किया, वहीं पूरे रास्ते हर-हर महादेव का जयघोष होता रहा। वही मंदिर में स्थापित आदि नाथ महादेव की प्रतिमा का सैकड़ों कलशों से अभिषेक किया गया। नाथ अखाड़ा के प्रमुख योगी शील नाथ जी ने बताया कि सोमवार को मंदिर में स्थापित नाथ बाबा जी की प्रतिमा का प्राण प्रतिष्ठा का आयोजन।






................. ................. ............... ..............
Send us news at: buxaronlinenews@gmail.com
ख़बरें भेजें और हम पहुंचाएंगे, 
आपकी खबर को सही जगह तक...




 

Post a Comment

0 Comments

Close Menu