Ad Code


भयमुक्त वातावरण में शांतिपूर्ण तरीके से मतदान सम्पन्न कराने को जिला प्रशासन मुस्तैद, चुनाव की सारी तैयारियां पूरी- सदर SDM- sadar-sdm-dhirendra



बक्सर । अगामी लोकसभा चुनाव को लेकर रविवार को सदर एसडीओ धीरेंद्र कुमार मिश्रा की अध्यक्षता में पदाधिकारियों के साथ अनुमण्डल कार्यालय में बैठक आयोजित की गई। बैठक में शांतिपूर्ण तरीके से चुनाव संपन्न कराने के साथ ही विधि व्यवस्था संधारण की दिशा में की जा रही तैयारियों, बूथों पर सुविधाएं आदि के तैयारी की उन्होंने समीक्षा की।



बैठक के दौरान एसडीओ ने सबसे पहले अनुमंडल क्षेत्र में विधि व्यवस्था के साथ ही विभिन्न धानों में भुमि विवाद के निपटाए जा रहे मामलों की समीक्षा की। इसके बाद लोकसभा चुनाव के तहत चल रही तैयारियों की बारी-बारी सभी थानाध्यक्षों तथा अंचलाधिकारियों से जानकारी प्राप्त की। इसके तहत उन्होंने चुनाव कार्यों में उपयोग के लिए किए जा रहे वाहनों के अधिग्रहण, स्थानीय स्तर पर वाहनों को चिन्हित करने, अधिग्रहित वाहनों को डिस्पेच सेंटर पर पहुंचाने की व्यवस्था, समय से वाहनों को इंधन की आपूर्ति आदि के लिए की गई तैयारियों के बारे में विस्तार से जानकारी प्राप्त की। इसके अलावा उन्होंने पीडब्लूडी वोटर, 85 वर्ष से अधिक के वोटरों के लिए मतदान केंद्र दी जाने वाली सुविधाओं के बारे में चल रही तैयारियों के बारे में जाना। 


मौके पर इवीएम की कमीशनिंग तथा जटिल परिस्थिति वाले पोलिंग बूथों का नियमित रूप से भ्रमण करते हुए वहां की स्थिति से अपडेट रहने,डिस्पैच सेंटरों का नियमित भ्रमण कर वहां की तैयारियों का जायजा लेते रहने का पदाधिकारियों को निर्देश दिया। इसके अलावा चुनाव संपन्न कराने के लिए बाहर से आने वाले बलों के रहने एवं आवासन स्थल पर जवानों को मूलभूत सुविधाओं की जांच करने तथा जिन सुविधाओं की कमी हो उनकी व्यवस्था करने का निर्देश दिया। मौके पर विभिन्न थानों द्वारा 107 की कार्रवाई में बंध पत्र भरवाने में तेजी लाने का निर्देश दिया। बैठक में सदर एसडीपीओ धीरज कुमार के अलावा सभी थानों के थानाध्यक्ष और अंचलाधिकारी शामिल रहे।






................. ................. ............... ..............
Send us news at: buxaronlinenews@gmail.com
ख़बरें भेजें और हम पहुंचाएंगे, 
आपकी खबर को सही जगह तक...




 

Post a Comment

0 Comments

Close Menu