Ad Code


चोरों ने मचाया तांडव,हफ्ते भर में गाँव के मठ-मंदिरों में लाखों की चोरी,काली मंदिर से सोने की 14 आँखे व दुर्गा मंदिर से कीमती आभूषणों पर किया हाथ साफ- buxar-dumraon-simri



बक्सर । डुमराँव अनुमंडल अंतर्गत सिमरी थाना क्षेत्र के बलिहार गाँव में चोरों ने जमकर उत्पात मचा रखा है। यहाँ हफ्ते भर में मठ-मंदिरों से लाखों रुपए के आभूषण व सामान चोरी के वारदात को अंजाम दिया गया है। बेखौफ चोरों के तांडव मचाने से आम ग्रामीणों के बीच दहशत का माहौल बना हुआ है। बीती रात गाँव के बाजार स्थित प्रसिद्ध दुर्गा मंदिर से चोरों ने मंदिर परिसर में स्थापित दुर्गा प्रतिमा से सोने की नथिया,सोने का हार,मंगटिका,सिकड़ी,चांदी का मुकुट,मंगलसूत्र की चोरी कर ली। चोरी गए सामान की कुल कीमत करीब ढाई से तीन लाख रुपये आंकी गई है। इसके अलावा मन्दिर में लगे दान पेटी तोड़ कर भी हजारों रुपये ले भागे है। इसके अलावा चोरों ने स्थानीय गाँव के ठाकुरबाड़ी से भी पीतल के घँटों के साथ पूजा सामग्री की चोरी दो दिनों पहले की है। साथ ही गाँव के पूर्वी छोर पर स्थित काली मंदिर में भी चोरी की वारदात को अंजाम दिया गया है जहाँ से सोने की कुल 14 आँखे पूज्य पिंडियों से निकाल लिया गया है और मन्दिर का घँटा भी गायब कर दिया गया है। वही धार्मिक स्थलों पर लगातार हो रहे चोरी की घटनाओं से ग्रामीणों में आक्रोश व्याप्त है। लोग दोषियों के विरुद्ध त्वरित कार्यवाही की मांग पुलिस प्रशासन से कर रहे है।



चोरों ने पहले मंदिर के मुख्य द्वार के ताले को तोड़कर आराम से चोरी की घटना को अंजाम दिया। रविवार की सुबह चोरी की घटना के बारे में ग्रामीणों को जैसे जानकारी मिली। लोगों का मंदिर पहुंचने का सिलसिला शुरू हो गया था। वही पुलिस ने मौके पर पहुंच कर घटना की छानबीन की। गाँव के पूर्वी छोर पर बाजार में स्थित दुर्गा मंदिर भक्तों का आस्था का प्रमुख केन्द्र है। यहां गाँव के अलावे क्षेत्र भर के लोग शुभ अवसरों पर पूजा करने आते हैं। 


शनिवार की देर शाम मां दुर्गा की आरती के बाद प्रसाद वितरण किया गया। फिर देर रात समिति के सदस्य व पुजारी अपने घरों को लौट गये। सुबह करीब पांच बजे जब पुजारी मंदिर पहुंचे तो देखा कि माँ के सभी आभूषण प्रतिमा से गायब है और दान पेटी भी टूटा हुआ है। पुजारी ने इसकी सूचना समिति के अध्यक्ष सहित अन्य सदस्यों को दी। सदस्यों ने इसकी सूचना तत्काल स्थानीय पुलिस को दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने इस मामले की जांच-पड़ताल शुरू कर दी। सिमरी थानाध्यक्ष संजय गुप्ता ने कहा कि चोरी की घटना का भंडाफोड़ का प्रयास चल रहा है। बहुत जल्द आरोपियों को जेल भेजा जाएगा।







................. ................. ............... ..............
Send us news at: buxaronlinenews@gmail.com
ख़बरें भेजें और हम पहुंचाएंगे, 
आपकी खबर को सही जगह तक...




 

Post a Comment

0 Comments

Close Menu