Ad Code


बक्सर जिले के 17 किन्नर मतदाता लोकसभा में करेंगे मतदान,चुनाव में भागीदारी निभाने को लेकर है उत्साहित- buxar-loksabha-chunav


                                                File Photo

बक्सर । लोकसभा चुनाव को लेकर आम  मतदाताओं के साथ थर्ड जेंडरों में भी काफी उत्साह है। लोकतंत्र के महापर्व में अपनी भूमिका निभाने वाले  थर्ड जेंडर भी चाहते है कि देश मजबूत बने।थर्ड जेंडर मानते है कि समय के साथ समाज की मानसिकता में बदलाव आ रहा है। बदलाव का ही परिणाम है कि अब समाज कुदरत के इस करिश्मा को स्वीकार कर रहे है।




बक्सर जिले से 17 थर्ड जेंडर का नाम मतदाता सूची में दर्ज है। संख्या कम होने के बाद भी उनका जोश कम नहीं हुआ है। बक्सर जिले के 1940 मतदान केंद्रों पर पुरुष मतदाताओं की संख्या 1002038 और महिला मतदाताओं की संख्या 914026 है। चुनाव आयोग ने इस बार मतदान शत प्रतिशत कराने के लिए वोटरों के बीच जागरूकता अभियान चलाकर वोट में हिस्सेदारी बनने की अपील किया है। बक्सर जिले में थर्ड जेंडर की संख्या बढ़ती जा रही है। हालांकि अभी मतदाता सूची में 17 थर्ड जेंडर जुडे हुए है। रोजी-रोटी के लिए ट्रेनों और घरों में बधाई मांगते है। थर्ड जेंडर रंभा का मानना है कि दस सालों में हर क्षेत्र में न सिर्फ बदलाव आया है। बल्कि लोगों की सोच भी बदल रही है। सरकार भी उनके लिए कुछ सोच रही है। इसका परिणाम भी सकारात्मक रुप से सामने आया है।



 बता दें कि बक्सर संसदीय सीट के लिए आगामी 7 मई की अधिसूचना जारी होगी। नामांकन की अंतिम तिथि 15 मई जबकि नाम वापसी 17 मई को होगी। मतदान की तिथि एक जून व मतगणना चार जून को निर्धारित हैं। उम्मीदवार मतदाताओं के चौखट पर दस्तक देकर उनके हर सुख-दुख में साथ रहने की बात कह रहे हैं।






................. ................. ............... ..............
Send us news at: buxaronlinenews@gmail.com
ख़बरें भेजें और हम पहुंचाएंगे, 
आपकी खबर को सही जगह तक...




 

Post a Comment

0 Comments

Close Menu