Ad Code


छह हजार से अधिक लोगों के खिलाफ धारा 107 के तहत बक्सर जिला प्रशासन ने की कार्यवाई-loksabha-election-buxar


बक्सर । लोक सभा आम निर्वाचन 2024 के दृष्टिगत  जिला निर्वाचन पदाधिकारी-सह-जिला पदाधिकारी बक्सर अंशुल अग्रवाल एवं पुलिस अधीक्षक मनीष कुमार द्वारा संयुक्त रूप से विधि व्यवस्था संधारण एवं अन्य विषयों पर समीक्षा बैठक समाहरणालय परिसर अवस्थित सभाकक्ष में की गई।


इस दौरान डीएम-एसपी ने जिला प्रशासन द्वारा की गई कार्यवाइयों का समीक्षा की। बीते 16 मार्च को आदर्श आचार संहिता के प्रभावी होने से लेकर अब तक विभिन्न Enforcement agencies/के द्वारा कुल 19,20,000 रुपए कैश, 14,342.38 लीटर  जिसका मूल्य 1,01,47,215 रुपए है, 158.23 ग्राम ड्रग्स जिसका मूल्य 7,92,650 रुपए है एवं अन्य 1,08,50047 रूपये सामग्रियों की जप्ती की गई है।




सघन तलाशी अभियान के तहत उड़नदस्ता दल(FS) -सह-अंचल अधिकारी, डुमरांव द्वारा 02 पिकअप एवं 01 बाइक से कुल 3,98,500 रुपए एवं  उड़नदस्ता दल(FS) -सह-अंचल अधिकारी, बक्सर सदर द्वारा 67,000 रुपए कैश की बरामदगी की गई।

विधि व्यवस्था संधारण हेतु दण्ड प्रक्रिया संहिता 107 के तहत की गई कार्रवाई की समीक्षा के क्रम में अनुमंडल पदाधिकारी बक्सर द्वारा बताया गया कि द०प्र०स० 107 के तहत बक्सर अनुमंडल में कुल 201 प्रस्ताव प्राप्त है जिसमें 3037 व्यक्तियों के विरुद्ध 107 की कार्रवाई की जा रही है एवं 1261 व्यक्तियों से बंधपत्र दाखिल कराया गया है। इसी प्रकार अनुमंडल पदाधिकारी, डुमरांव द्वारा बताया गया कि द०प्र०स० 107 के तहत डुमरांव अनुमंडल में कुल 243 प्रस्ताव प्राप्त है जिसमें 3421 व्यक्तियों के विरुद्ध 107 की कार्रवाई की जा रही है एवं 1641 व्यक्तियों से बंधपत्र दाखिल कराया गया है।

अनुमंडल पुलिस अधिकारी को निर्देश दिया गया कि शांतिपूर्ण तरीके से चुनाव कराने हेतु अपने-अपने क्षेत्र अंतर्गत अशांति उत्पन्न करने वाले लोगों के विरुद्ध कार्रवाई करेंगे।

लोक सभा निर्वाचन को निष्पक्ष रूप से संपन्न कराने हेतु अधीक्षक, मद्य निषेध को निर्देश दिया गया कि चुनाव के मद्देनजर अधिक से अधिक संख्या में रेंडम बेसिस पर छापामारी करें तथा सभी चेक पोस्ट विशेषकर सीमावर्ती बार्डर एवं वीर कुवँर सिंह सेतु पर गहन तलाशी करना सुनिश्चित करें।

उडनदस्ता दल (FS) को निर्देशित किया गया कि अन्य जिलों से जुडे़ हुए सीमावर्ती चेक पोस्ट/बार्डर एरिया में व्यवसायिक वाहनों एवं 02-04 पहिया वाहनों का भी सघनता से जाँच करना सुनिश्चित करेंगे। स्वच्छ वातावरण में निर्वाचन संपन्न कराने हेतु अधिक से अधिक संख्या में कैश, शराब एवं अन्य सामानों की जप्ती करना सुनिश्चित करेंगे।


डिस्पैच सेंटर की समीक्षा के क्रम में जिलाधिकारी द्वारा बताया गया कि इस बार पीसीसीपी की व्यवस्था नहीं होने के कारण मतदान दिवस के एक दिन पूर्व पुलिस बल के आवासन की व्यवस्था डिस्पैच सेंटर के पास की जाएगी। जिला परिवहन पदाधिकारी बक्सर को निर्देश दिया गया कि पुलिस बल को डिस्पैच सेंटर से मतदान केन्द्र तक जाने हेतु वाहनों का आकलन कर आवश्यकतानुसार वाहन पुलिस लाईन को उपलब्ध कराना सुनिश्चित करेंगे। साथ ही निर्देश दिया गया कि मतदान दिवस के 01 दिन पूर्व ही पुलिस लाईन में स्वयं उपस्थित रहकर इस कार्य का अनुश्रवण करेंगे।






................. ................. ............... ..............
Send us news at: buxaronlinenews@gmail.com
ख़बरें भेजें और हम पहुंचाएंगे, 
आपकी खबर को सही जगह तक...




 

Post a Comment

0 Comments

Close Menu