Ad Code


कल बक्सर में सुपरफास्ट ट्रेन वंदे भारत के ठहराव के साथ साथ 'वन स्टेशन वन प्रोडक्ट' का पीएम मोदी करेंगे उद्धघाटन- pm-modi-vande-bharat

रिपोर्ट- गुलशन सिंह

बक्सर । देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कल यानी मंगलवार को देशभर में एक साथ 85,000 करोड़ की लागत वाले लगभग 6000 Railway Projects का लोकार्पण और शिलान्यास करेंगे। इस कड़ी में लखनऊ जानेवाले बक्सर जिले के यात्रियों को वंदे भारत सुपर फास्ट ट्रेन का तोहफा मिलेगा। रेलवे सूत्रों से ज्ञात जानकारी के अनुसार वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन का ठहराव बक्सर में होगा।



बक्सर स्टेशन से यात्रा करने वाले रेल यात्रियों के लिए सबसे बड़ी खुशी की बात है। सेमी हाई स्पीड वंदे भारत एक्सप्रेस का ठहराव इस क्षेत्र के लिए एक तोहफा है। जहां उत्तर प्रदेश के लोग भी आकर ट्रेन पकड़ते हैं। पटना से लखनऊ तक वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन को ट्रायल रन के बाद 12 मार्च से परिचालन शुरू किया जाएगा। साथ ही एक स्टेशन एक उत्पाद स्टॉल का लोकार्पण भी होगा। जिसके लिए मंजूरी मिल चुकी है। इसको हरी झंडी देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा दिखाया जाएगा। इस दौरान बक्सर स्टेशन पर स्थानीय सांसद सह केंद्रीय मंत्री अश्वनी चौबे मौजूद रहेंगे। वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से ऑनलाइन यह कार्यक्रम किया जाएगा।



वहीं स्थानीय सांसद अश्विनी चौबे ने बताया कि बक्सर रेलवे स्टेशन वर्ल्ड क्लास का स्टेशन बनने जा रहा है। यहां कई और ट्रेनों का ठहराव होगा। ट्रेनों की साफ सफाई के लिए बक्सर के पूरब नंदाव गांव के पास यार्ड बनाने का प्रस्ताव भी भेजा गया है। इस ट्रेन से अयोध्या जाकर एक ही दिन में लौटना संभव हो सकेगा। इस ट्रेन से यात्रा करने पर अयोध्या में 5 घंटे ठहरने का मौका मिलेगा। उम्मीद है की ट्रेन की वही समय सारणी लागू कर दी जाएगी जो ट्रायल रन में इस्तेमाल की गई है। इस कार्यक्रम के तहत जिले के लोकल उत्पादों को वैश्विक स्तर पर विख्यात करने के लिए One Station One Product के स्टॉल का उद्‌घाटन एवं देश के कई हिस्सों से चलने वाली 14 वंदे भारत ट्रेन को हरी झंडी, Dedicated Freight Corridor के कई segments, गति शक्ति मल्टीमॉडल टर्मिनल्स जैसे कई प्रोजेक्ट्स का लोकार्पण एवं शिलान्यास शामिल है। इस कार्यक्रम से भारत देश, विश्व स्तर पर Infrastructure Development के क्षेत्र में नये मानक स्थापित करने जा रहा है।







................. ................. ............... ..............
Send us news at: buxaronlinenews@gmail.com
ख़बरें भेजें और हम पहुंचाएंगे, 
आपकी खबर को सही जगह तक...






 

Post a Comment

0 Comments

Close Menu