Ad Code


कार्मेल स्कूल में सांस्कृतिक कार्यक्रम के बीच छोटे बच्चों का मना ग्रेजुएशन डे, बच्चों की प्रस्तुति देख दंग रह गए शिक्षक व अभिभावक- carmel-school-buxar


Report- Gulshan Singh
बक्सर । जिले के सदर प्रखंड अंतर्गत चुरामनपुर स्थित कार्मेल स्कूल में मंगलवार को धूमधाम से छोटे बच्चों का ग्रेजुएशन डे मनाया गया. इस दौरान सांस्कृतिक कार्यक्रम का भी आयोजन हुआ, जिसमें प्राइमरी के नन्हे बच्चों ने शानदार प्रस्तुति देकर अभिभावकों एवं शिक्षकों का मन मोह लिया. इसके पूर्व कार्यक्रम का उद्धघाटन विद्यालय की प्रधानाध्यापिका सिस्टर जयशिंता एरोन,छोटी बच्चियां तथा उनके अभिभावकों ने संयुक्त रूप से दीप प्रज्वलित कर के किया.

वही सांस्कृतिक कार्यक्रम का शुभारंभ बच्चियों द्वारा स्वागत गान गाकर किया गया. इसके उपरांत पूर्व निर्धारित रंगारंग कार्यक्रम के तहत कक्षा एचकेजी के बच्चों ने अपनी अपनी बेहतरीन प्रस्तुति दी. इस दौरान देशभक्ति गीत के धुन पर बच्चों ने शानदार प्रदर्शन दिखाया तो तालियों की गड़गड़ाहट से पूरा कार्यक्रम स्थल गूंज उठा. 




इस सम्बंध में अधिक जानकारी देते हुए कार्मेल स्कूल की प्रधानाध्यापिका सिस्टर जयशिंता एरोन ने कहा कि उनके विद्यालय में समय समय पर रचनात्मक कार्यक्रम आयोजित किए जाते है जिसमें स्कूल के शिक्षकों के मार्गदर्शन में बच्चे हिस्सा लेते हैं. उन्होंने कहा कि एचकेजी से सफलता पूर्वक कक्षा वन में प्रवेश करने पर विद्यालय की ओर से ग्रेजुएशन डे मनाया गया. इसके पीछे का उद्देश्य है कि शिक्षा के प्रति छोटे छोटे बच्चों को जागरूक किया जाय और उनका हौसला अफजाई भी होता रहे. विद्यालय के प्रबंधक सिस्टर असुमता ने कहा कि बच्चों को भविष्य की चुनौतियों का सामना करने के लिए अभी से तैयार किया जा रहा है.

उन्होंने बताया कि जिस प्रकार से बड़े बड़े विश्वविद्यालयों में स्नातक डिग्री हासिल करने पर दीक्षांत समारोह आयोजित किया जाता है उसी तरह कार्मेल स्कूल में छोटे छोटे बच्चों को भविष्य में होने वाली अनुभूतियों का अभी से पूर्वाभ्यास कराया जा रहा है. वही शिक्षक अरुण उपाध्याय ने बताया कि बच्चों का सर्वांगीण विकास के लिए पढ़ाई के साथ साथ रचनात्मक क्रिया कलापों का होना आवश्यक है. 



वही ग्रेजुएशन डे के मौके पर विद्यालय में पहुँचे बच्चों के अभिभावकों ने अपनी खुशी जाहिर करते हुए विद्यालय प्रबंध समिति की ओर से किये जा रहे कार्यक्रमों की सराहना की. साथ ही कहा कि इस विद्यालय में न केवल बेहतर ढंग से सभी विषयों के बारे में बच्चों को पढ़ाया जा रहा है बल्कि,ड्राइंग,पेंटिंग,खेलकूद,नृत्य इत्यादि कलाओं में भी बच्चों को बेहतर बनाने का प्रयास किया जाता है. इस मौके पर उप प्राचार्या सिस्टर प्रतिमा,सिस्टर रीटा, शिक्षक पंकज ओझा,प्रभा टोपनो,सौरभ गुहा,श्रद्धा मिश्रा,ऋतु चौबे,मिस अभिलासा,अभिभावक अमित सैनी,जयशंकर सिंह सहित कई गणमान्य लोग उपस्थित रहे.







................. ................. ............... ..............
Send us news at: buxaronlinenews@gmail.com
ख़बरें भेजें और हम पहुंचाएंगे, 
आपकी खबर को सही जगह तक...






 

Post a Comment

0 Comments

Close Menu