Ad Code


जिला परिषद चेयरमैन पद के लिए 13 मार्च को होगा निष्पक्ष चुनाव- jila-parishad-buxar


बक्सर । जिला परिषद अध्यक्ष के चुनाव की तारीख तय हो गई है। 13 मार्च को सुबह 11 बजे से समाहरणालय सभागार में चुनाव की प्रक्रिया पूरी की जाएगी। इसमें सभी जिला परिषद सदस्यों को समय से पहुंचना अनिवार्य होगा। देर से पहुंचने पर बैठक में शामिल होने की इजाजत नहीं दी जाएगी। राज्य निर्वाचन आयोग ने तारीख तय करने के साथ इसकी सूचना बक्सर के डीएम और जिला पंचायती राज अधिकारी को दी है। अब जिला स्तर से सभी जिला परिषद सदस्यों को बैठक की सूचना दी जा रही है। गत 15 फरवरी को अविश्वास प्रस्ताव पर चर्चा और मतदान के वाद जिला परिषद अध्यक्ष का पद रिक्त हो गया था। पांच जनवरी को जिला परिषद सदस्यों ने अध्यक्ष पर अविश्वास प्रस्ताव का आवेदन दिया था। 




जिला परिषद अध्यक्ष विद्या भारती पर लगे आरोप पर चर्चा की तिथि तय हुई थी। इसमें सदस्यों ने एकजुटता का परिचय देते हुए उनके विपक्ष में मतदान किया। जिसके बाद उनकी कुर्सी चली गई। अब निर्वाचन आयोग के अनुसार 13 मार्च को मतदान करने की तिथि निश्चित की गई है। इस दिन नए अध्यक्ष के लिए मतदान कराया जाएगा। इसके लिए जिला पंचायत शाखा ने आवश्यक दिशानिर्देश जारी किया है। कहा गया है कि 11 बजे से समाहरणालय के सभागार में बैठक होगी। निर्धारित समय के एक घंटे बाद आने वाले सदस्यों को बैठक में भाग लेने नहीं दिया जाएगा। साथ ही चुनाव हेतु नामांकन प्रक्रिया आरंभ हो जाने के बाद विलंब से आने वाले किसी भी सदस्य को बैठक में भाग लेने का अनुमति नहीं दी जाएगी। जिप अध्यक्ष का पद अनारक्षित महिला सदस्य के लिए आरक्षित है। 



निर्वाचित सदस्यों अलावा किसी भी व्यक्ति को सभा कक्ष में जाने की अनुमति नहीं दी जाएगी। बैठक वाले सभा कक्ष से सौ मीटर की परिधि में किसी प्रकार का शस्त्र, इलेक्ट्रानिक समान, मोबाइल एवं कैमरा ले जाने पर पूर्णतः रोक लगा है। जिला जनसंपर्क कार्यालय से मिली जानकारी के अनुसार जिला परिषद अध्यक्ष पद पर विजयी होने के बाद किसी भी प्रकार का विजय जुलूस व सभा करने पर मनाही है। जिला में 20 सदस्यों का जिला परिषद है। इनमें 13 सदस्यों ने निवर्तमान अध्यक्ष पर अविश्वास प्रस्ताव लाया था, जबकि आरोपों पर चर्चा के दिन सदस्यों की संख्या भी बढ़ गई थी। सरोज देवी, नीलम देवी, बेबी देवी, आरती देवी, सहाना खातून, ममता कुमारी, गायत्री देवी, सुनैना देवी, केदार सिंह, राजीव कुमार, मोहम्मद अरमान, धर्मेंद्र कुमार ठाकुर एवं अशोक राम ने बैठक का एजेंडा तय करते हुए आरोप लगाया था कि जिला परिषद की सामान्य बैठक तीन माह के अंतराल के बदले छह महीने पर की गई है।







................. ................. ............... ..............
Send us news at: buxaronlinenews@gmail.com
ख़बरें भेजें और हम पहुंचाएंगे, 
आपकी खबर को सही जगह तक...






 

Post a Comment

0 Comments

Close Menu