Ad Code


नगर परिषद के गलत निर्णय से संकीर्ण हो रही मुख्य सड़क,बैरिकेटिंग से फुटपाथ पर दुकानदारों का कब्जा- dunraon-buxar-road



बक्सर । डुमराँव शहर की सड़कों पर तेजी से बढ़ रहे अतिक्रमण के कारण राहगीरों को पैदल चलने में मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है। दुकानदार का कबीर बेरिकेटिंग के बाहर तक बढता जा रहा है।सबकुछ प्रशासन के नाक तले हो रहा है। लेकिन अतिक्रमण करने वालों के सामने प्रशासन भी लाचार नजर आ रहा है।जिसके कारण  शहर से गुजरने वाले वाहन चालकों को हर दिन जाम का सामना करना पड़ता है।


डुमरांव शहर के सडक पर बढ रहे अतिक्रमण को रोकने के उद्देश्य से नगर परिषद ने चार साल पहले डुमरांव थाना से ट्रेनिंग स्कूल के बीच बेरिकेटिंग लगाया था। इस पर लगभग 7 लाख 50 हजार खर्च हुए थे। कुछ दिन फुटपाथ खाली रहा। लेकिन धीरे-धीरे दुकानदारों ने कब्जे का दायरा बढाना शुरु किया। अब तो दुकानदार बेरिकेटिंग के बाहर सडक तक समान फैला दे रहे है। इसका परिणाम यह कि बाइक सवार और ऑटो चालक सडक पर ही वाहन खडा कर रहे है और राज हाई स्कूल से ट्रेनिंग कॉलेज के बीच हर दिन जाम लगा रहता है।



स्टेशन के दुर्गा मंदिर से एन एच.120 निकल रही है, जो डुमरांव शहर से होते हुए रोहतास के मलियाबाग सहित झारखंड को जोड़ती है। एन एच.बनने के बाद इस सड़क पर वाहनों का दबाव तेजी से बढ़ा है।स्टेशन से ट्रेनिंग कॉलेज के बीच सड़क के दोनों तरफ ठेला और छोटे दुकान सज जाते है। सबसे अधिक थाना से लंगटू महादेव के बीच दुकाने लगती है। उस पर ऑटो और यात्री बसों के ठहरांव से जाम की समस्या और भी गंभीर हो जाती है।जाम से निकलने के लिए चरपहियां के चालकों.के पसीने छूट जाते है।

 स्टेशन से पूर्वी गुमटी से ट्रेनिंग कॉलेज के बीच फूटपाथ पर जिस उद्देश्य से नप ने बेरिकेटिंग लगाया था। उसे फुटपाथी दुकानदारों ने पूरी तरह फेल कर दिया है।शहर में  लगभग हर दिन  दो हजार छोटी दुकानें सजती है। उस पर ऑटो व बसों के अवैधरुप से ठहरांव के कारण शहर के रास्ते चार किलोमीटर की दूरी तय करने में वाहन चालकों के पसीने छूट जाते है। पुराना शहर होने के बाद भी एक भी वाहन स्टैड नहीं है।उस पर.बढता अवैध कब्जा मुश्किलों को बढा रहा है।










................. ................. ............... ..............
Send us news at: buxaronlinenews@gmail.com
ख़बरें भेजें और हम पहुंचाएंगे, 
आपकी खबर को सही जगह तक...






 

Post a Comment

0 Comments

Close Menu