Ad Code


CME के सेमिनार में जिले के विशेषज्ञ चिकित्सकों ने लिया हिस्सा,नीमहकीम के कारण चिकित्सा के गिरते स्तर पर डॉक्टरों ने जताई चिंता- doctors-buxar-district


रिपोर्ट- गुलशन सिंह 
बक्सर । शहर के गोलंबर स्थित अत्याधुनिक सुविधाओं से लैस वीके ग्लोबल हॉस्पिटल के सभागार में इंडियन मेडिकल एसोसिएशन के पूर्व सेक्रेटरी एवं प्रसिद्ध चिकित्सक डॉ वीके सिंह के द्वारा CME यानी कन्टीन्यूइंग मेडिकल एजुकेशन के तहत एक सेमिनार का आयोजन किया गया. इस सेमिनार में जिलेभर के विशेषज्ञ चिकित्सकों ने हिस्सा लिया.

कार्यक्रम की शुरुआत राष्ट्रगान एवं दीप प्रज्वलित कर के किया गया. इसके बाद कार्यक्रम के मुख्य आयोजनकर्ता डॉ वीके सिंह ने सभी आगत अतिथियों का बुके देकर स्वागत किया. 

इस दौरान बक्सर जिले में बेहतर स्वास्थ्य सेवाएं उपलब्ध कराने के साथ साथ आम लोगों को स्वास्थ्य के प्रति जागरूक करने को लेकर चर्चा हुई. इसके साथ ही जिला प्रशासन के लापरवाही के कारण ग्रामीण तथा शहरी क्षेत्रों में नीमहकीमों के बढ़ते तादाद पर आईएमए के विशेषज्ञ डॉक्टरों ने चिंता जताई. वक्ताओं ने कहा कि फर्जी लोगों द्वारा मरीजों का गलत उपचार कर उनके जीवन के साथ खिलवाड़ किया जा रहा है जिसके चलते न केवल डॉक्टर शब्द बदनाम हो रहा है बल्कि,चिकित्सा के स्तर में भी गिरावट आई है. वही इस सेमिनार में फर्जी डिग्री धारी नीमहकीमों के खिलाफ कार्यवाही की मांग के समर्थन में विशेषज्ञ चिकित्सकों ने अपनी सहमति जताई. 


सेमिनार में विचार गोष्ठी के साथ साथ गीत संगीत का भी कार्यक्रम हुआ जिसमें डॉ वीके सिंह ने सदाबहार गीतों को गुनगुना कर खूब वाहवाही लूटी तो वही मशहूर शायर साबित रोहतास्वी ने अपनी शेरो शायरी से चिकित्सकों की तालियां बटोरी. इस सेमिनार में हिस्सा लेने वालों में डॉ गंगे राय,डॉ मेजर पीके पान्डेय,डॉ एड़ी उपाध्याय,डॉ दिलशाद आलम,डॉ तनवीर फरीदी,डॉ प्रशांत चतुर्वेदी, डॉ सुरेश शर्मा,सैनिक संघ के अध्यक्ष रामनाथ सिंह,स्मृति कॉलेज के निदेशक डॉ रमेश सहित शहर के कई जाने माने चिकित्सक शामिल रहे.










................. ................. ............... ..............
Send us news at: buxaronlinenews@gmail.com
ख़बरें भेजें और हम पहुंचाएंगे, 
आपकी खबर को सही जगह तक...






 

Post a Comment

0 Comments

Close Menu