Ad Code


विशाल भंडारा के साथ पांच दिवसीय शिव मंदिर प्राण प्रतिष्ठा यज्ञ का हुआ समापन,हर हर महादेव के जयघोष से गुंजा मंदिर प्रांगण- buxar-simri-balihar


बक्सर । सिमरी प्रखंड के बलिहार गाँव के इटवाटोला में आयोजित पांच दिवसीय शिव मंदिर प्रतिमा प्राण प्रतिष्ठा यज्ञ विशाल भंडारे के साथ गुरुवार को सम्पन्न हो गया।

बीते रविवार को भव्य कलश शोभायात्रा के साथ प्राचीन शिव मंदिर के प्रांगण में प्राण प्रतिष्ठा यज्ञ आरंभ हुआ जो बुधवार को देव प्रतिमा नगर भ्रमण के बाद गुरुवार को यज्ञाचार्य बाबा सुदामा पंडित द्वारा मंत्रोच्चारण के साथ-साथ विधि विधान से पूजा अर्चना के कर हवन का कार्य संपन्न कराया गया। इस क्रम में श्रद्धालुओं द्वारा विभिन्न देवी देवताओं के नाम हवन किया। हवन करने को लेकर गाँव के श्रद्धालुओं की भीड़ उमड़ पडी। 


वहीं हवन से संपूर्ण वातावरण भक्तिमय बना रहा। वही विशाल भंडारा में भोजन ग्रहण से पूर्व ब्राह्मणों व संतो का पांव धोया गया। इसके उपरांत दक्षिणा देने के साथ भोजन कराया गया। भंडारा कार्यक्रम में विभिन्न मठ-मंदिरों के साधु संतों के अलावे दूर दराज से हजारों की संख्या में भक्त-श्रद्धालुओं ने महाप्रसाद ग्रहण किया। वही शिव मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा को लेकर गाँव में काफी उत्साह देखने को मिला. इस धार्मिक अनुष्ठान में इलाके के लोगो ने पूरी तन्मयता के साथ अपना बहुमूल्य सेवा भाव प्रकट किया। इस दरम्यान पूरा वातावरण धार्मिक गीतों की तुमुल ध्वनि से भक्तिमय बना रहा।


















................. ................. ............... ..............
Send us news at: buxaronlinenews@gmail.com
ख़बरें भेजें और हम पहुंचाएंगे, 
आपकी खबर को सही जगह तक...






 

Post a Comment

0 Comments

Close Menu