Ad Code


अविश्वास प्रस्ताव में जिला परिषद अध्यक्ष को मिली करारी हार,13 मत पड़े विपक्षी खेमे के पक्ष में - buxar-bihar-jila-parishad


बक्सर । जिला परिषद अध्यक्ष विद्या भारती की कुर्सी चली गई। गुरुवार को हुए मत विभाजन में उन्हें करारी शिकस्त मिली। नतीजा आने के बाद विपक्षी खेमे में खुशी की लहर दौड़ गई।बता दें कि जनवरी महीने की शुरूआत में ही करीब तेरह जिला पार्षदों ने अध्यक्ष के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लाया था। मत विभाजन की तिथि निर्धारित हुई। इसी बीच जिला परिषद अध्यक्ष विद्या भारती इस मसले को लेकर हाईकोर्ट चली गई। हाईकोर्ट ने तब अविश्वास प्रस्ताव को खारिज करते हुए विपक्षी पार्षदों को नये सिरे से प्रस्ताव लाने का आदेश दिया। विपक्षी खेमे ने अदालत के हुक्म के बाद नये सिरे से अविश्वास प्रस्ताव का आवेदन डीएम को सौंपा।

इसके बाद मत विभाजन के लिए 15 फरवरी की तिथि निर्धारित हुई। गुरुवार को डीएम की अध्यक्षता में जिला परिषद की विशेष बैठक समाहरणालय परिसर स्थित सभाकक्ष में आयोजित की गई। इस दौरान जिला परिषद के कुल 20 निर्वाचित सदस्यों में से 13 सदस्य नीलम देवी, गायत्री देवी, मुहम्मद अरमान, अशोक राम, ममता कुमारी,धर्मेन्द्र कुमार ठाकुर, आरती देवी, केदार सिंह, सरोज देवी, बेबी देवी, सहाना खातून, सुनैना देवी एवं राजीव कुमार उपस्थित रहे। जिला परिषद अध्यक्ष और उनके समर्थक जिला पार्षद बैठक से अनुपस्थित रहे। बहरहाल, अविश्वास प्रस्ताव पर उपस्थित जिला पार्षदों ने चर्चा की। इसके बाद पंचायती राज अधिनियम 2006 की सुसंगत धाराओं के अंतर्गत मत विभाजन की प्रक्रिया अपनायी गयी।



मत विभाजन में बैठक में उपस्थित कुल 13 सदस्यों ने भाग लिया। अविश्वास प्रस्ताव के पक्ष में कुल 13 मत प्राप्त हुए जो निर्वाचित सदस्यों की सम्पूर्ण संख्या के बहुमत से पारित हुआ। इसी के साथ जिला परिषद अध्यक्ष का पद तत्काल प्रभाव रिक्त हो गया। नतीजा आने के बाद विपक्षी खेमे की अगुवाई कर रही चक्की की जिला पार्षद सरोज यादव ने कहा कि यह लोकतंत्र की जीत है। उन पार्षदों की एकता की जीत है, जिनके मान-सम्मान को अब तक ठेस पहुंचता रहा है।










................. ................. ............... ..............
Send us news at: buxaronlinenews@gmail.com
ख़बरें भेजें और हम पहुंचाएंगे, 
आपकी खबर को सही जगह तक...






 

Post a Comment

0 Comments

Close Menu