Ad Code


विज्ञान प्रदर्शनी में बक्सर पब्लिक स्कूल के नन्हें वैज्ञानिकों ने पेश किए एक से बढ़कर एक मॉडल,बच्चों का प्रोजेक्ट देख दंग रह गए अतिथि- buxar-public-school


बक्सर । नगर के बाजार समिति रोड स्थित बक्सर पब्लिक स्कूल में शनिवार को विज्ञान एवं पर्यावरण प्रदर्शनी का आयोजन किया गया। जिसमें विभिन्न कक्षाओं के 100 से अधिक छात्र-छात्राओं ने एक से बढ़कर एक आकर्षक मॉडल प्रस्तुत किया। विभिन्न प्रकार के आकर्षण मॉडलों सहित नन्हे वैज्ञानिकों की सोच और प्रतिभा को देखकर शिक्षक, अतिथि व अभिभावक आश्चर्य चकित हो गए।

वही अतिथियों ने बच्चों द्वारा बनाये गए मॉडल की भूरी भूरी प्रशंसा भी की। प्रदर्शनी में बच्चों ने अपने घरेलू उपयोग की वस्तुओं से लेकर देश और दुनिया की नई चुनौतियों और जरूरत से संबंधित मॉडल प्रस्तुत किया। साथ ही साथ अपने प्रदेश के मुख्यमंत्री के जल जीवन हरियाली अभियान को भी गति प्रदान करते हुए पर्यावरण और कृषि से संबंधित अनेक मॉडल प्रस्तुत किया।

इसके पूर्व विज्ञानं प्रदर्शनी का उद्घाटन मुख्य अतिथि डॉ महेंद्र प्रसाद, पूर्व अध्यक्ष मीना सिंह, वरीय अधिवक्ता जनार्दन सिंह, समाजसेवी राजकुमार सिंह, सरोज कुमार सिंह और स्कूल के निदेशक निर्मल कुमार सिंह ने संयुक्त रूप से दीप प्रज्वलित कर किया। बाल वैज्ञानिकों ने ग्लोबल वार्मिंग और खत्म होते हुए ऊर्जा के संसाधनों से उत्पन्न खतरों के प्रति आगाह की किया। प्रदर्शनी में बच्चों ने चंद्रयान-3, मिसाइल रॉकेट, सोलर जनरेटर, सोलर पावर प्वाइंट, रोबोट वाटर इंजन, हाइड्रोइलेक्ट्रिक रॉकेट लांचर, स्मार्ट सिटी, मानव के कृत्रिम हृदय व फेफड़े न्यूक्लियर पावर प्लांट, डीएनए मॉडल, दुर्घटना सेंसर मशीन और लगभग 100 आकर्षक मॉडल प्रस्तुत किया। मौके पर शिक्षाविद विद्यानंद सिंह, डॉक्टर श्रीनिवास चतुर्वेदी, बबन सिंह, डॉक्टर श्रवण तिवारी, राम बिहारी सिंह, भरत प्रसाद, अमरनाथ ओझा एवं विद्यालय के सभी शिक्षक शिक्षिकाएं मौजूद रही।














................. ................. ............... ..............
Send us news at: buxaronlinenews@gmail.com
ख़बरें भेजें और हम पहुंचाएंगे, 
आपकी खबर को सही जगह तक...






 

Post a Comment

0 Comments

Close Menu