Ad Code


डुमराँव नगर परिषद ईओ पर जिलाधिकारी ने लगाया अर्थदंड,नियम विरुद्ध कार्य के मामले में हुई करवाई- buxar-dumraon-sub-division


                  
ईओ अनिरुद्ध कुमार का फाइल फोटो:

बक्सर । अनुमंडलीय लोक शिकायत के दो मामलों की अनदेखी पर डीएम अंशुल अग्रवाल ने डुमरांव नगर परिषद के ईओ अनिरुद्ध कुमार पर चार हजार का अर्थदंड लगाया है।जानकार सूत्रों का कहना है कि अभी ऐसे आधा दर्जन मामले कार्रवाई के इंतजार में पड़े हुए है।


बगैर एन.ओ.सी.के गिराया ईटः 

डुमरांव के पूर्व वार्ड पार्षद संतोष मिश्रा ने अनुमंडलीय लोक शिकायत में परिवाद दायर कर आरोप लगाया था कि बगैर एन.ओ.सी.लिए नगर परिषद के कार्यपालक पदाधिकारी महाकाल मंदिर के समीप नाहर के चाट में ईट का टुकडा गिरा रहे है।आरोप था कि भूमाफियाओं को लाभ पहुंचाने के उद्देश्य से सरकारी राशि दुरुपयोग व लूटखसोट किया जा रहा है। सुनवाई के बाद भी  ईओ ने कोई  प्रतिवेदन उपलब्ध नहीं कराया। जिसके  कारण वाद का निष्पादन नहीं हो पाया। वाद के निष्पादन में उदासीन रवैया अपनाने के खिलाफ लोक शिकायत पदाधिकारी ने शास्ति अधिरोपित करते हुए अनुशासनिक कार्रवाई के लिए डीएम को अनुशंसा किया था। अनुशंसा पर डीएम ने ईओ पर दो हजार अर्थ दंड लगाया है।



वार्ड पार्षद को नहीं दिया प्रोसिडिंग : 

नगर परिषद बोर्ड की बैठक से संबंधित प्रोसिडिंग की प्रति उपलब्ध नहीं कराने पर वार्ड पार्षद प्रतिनिधि सोनू राय ने अनुमंडलीय लोक शिकायत में परिवाद दायर कर कार्रवाई की गुहार लगाई थी।आरोप में कहा कि उन्हें प्रोसिडिंग की प्रति देने में आनाकानी की जा रही है।सुनवाई के दौरान ईओ ने माना कि प्रोसिडिंग की प्रति वार्ड पार्षदों को निशुल्क देना है।लेकिन सुनवाई के दौरान ईओ ने कोई प्रतिवेदन नहीं दिया। जिसके कारण वाद का निष्पादन नहीं हो सका। इसे गंभीरता लेते हुए अनुमंडलीय लोक शिकायत पदाधिकारी ने ईओ के खिलाफ शास्ति अधिरोपित करते हुए अनुशासनिक कार्रवाई के लिए डीएम को अनुशंसा भेजा था। अधिकारिक सूत्रों ने बताया कि इस मामले में डीएम ने ईओ को दो हजार का दंड लगाया है।










................. ................. ............... ..............
Send us news at: buxaronlinenews@gmail.com
ख़बरें भेजें और हम पहुंचाएंगे, 
आपकी खबर को सही जगह तक...






 

Post a Comment

0 Comments

Close Menu